आम लोगों को लगा महंगाई का झटका, LPG Cylinder Price में लगातार दूसरे महीने इजाफा

  • देश के चारों महानगरों में Lpg Gas Cylinder के दाम एक रुपए से लेकर 4.50 रुपए तक इजाफा
  • दिल्ली में Commercial Gas Cylinder हुआ सस्ता, बाकी महानगरों में कीमतों में हुआ इजाफा

By: Saurabh Sharma

Updated: 01 Jul 2020, 12:10 PM IST

नई दिल्ली। रसोई गैस सिलेंडर के दाम ( LPG Cylinder Price ) में लगातार दूसरे महीने महंगाई देखने को मिली है। वैसे देश की राजधानी दिल्ली में बाकी महानगरों के मुकाबले कम ही इजाफा देखने को मिला है। उसके बाद भी देश के लोगों की जेब पर भार पड़ा ही है। जानकारों की मानें तो आने वाले महीनों में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत ( LPG Cylinder Price Hike ) में और भी इजाफा देखने को मिल सकता है। आपको बता दें रसोई गैस के की कीमत की समीक्षा हर महीने होती है। इंटरनेशनल लेवल पर कच्चे तेल की कीमत के तहत मासिक आधार पर की जाती है। आइए आपको भ्ी बताते है कि देश के चारों महानगरों में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम कितने हो गए हैं।

Core Sector में राहत के संकेत, लगातार तीसरे महीने देखने को मिली गिरावट

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 01 जुलाई से 14.2 किलोग्राम वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर का बाजार मूल्य 594 रुपये हो गया है। इससे पहले जून में इसकी कीमत 593 रुपये थी। जून में दिल्ली में इसकी कीमत 11.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाई गई थी। वहीं कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में भी आज से रसोई गैस सिलेंडर महंगा हुआ है। कोलकाता में इसकी कीमत 4.50 रुपए बढ़कर 620.50 रुपए, मुंबई में 3.50 रुपए बढ़कर 594 रुपए और चेन्नई में चार रुपए बढ़कर 610.50 रुपए हो गई है।

New York में 2011 के बाद पहली बार 1800 डॉलर से ऊपर गया Gold, New Delhi में भी Record Level पर सोना

ये हो गई हैं कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम
होटल, रेस्त्रां आदि में इस्तेमाल होने वाला 19 किलोग्राम का कमर्शियल गैस सिलेंडर दिल्ली में चार रुपए सस्ता हुआ है जबकि कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में इसके दाम बढ़े हैं। दिल्ली में इसकी कीमत 1,139.50 रुपए से घटकर 1,135.50 रुपए रह गई है। कोलकाता में इसका मूल्य चार रुपए बढ़कर 1,197.50 रुपए, मुंबई में तीन रुपए बढ़कर 1,090.50 रुपए और चेन्नई में एक रुपए बढ़कर 1,255 रुपए पर पहुंच गया है।

Show More
Saurabh Sharma Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned