scriptमिराई एसेट एएमसी ने इक्विटी पर अपना पहला मिराई एसेट फोकस्ड इक्विटी फंड लांच किया | Mirae assets MF launches equity based fund | Patrika News
कारोबार

मिराई एसेट एएमसी ने इक्विटी पर अपना पहला मिराई एसेट फोकस्ड इक्विटी फंड लांच किया

इस फंड में अधिकतम 30 स्टॉक्स का पोर्टफोलियो बना सकेंगे- इस फंड में अधिकतम 30 स्टॉक्स का पोर्टफोलियो बना सकेंगे
लार्ज कैप, मिड कैप और स्मॉल कैप कैटेगरी में मनमर्जी निवेश चुनने की आजादी
मिराई एसेट म्युचल फंड ने देश के टॉप 15 म्युचल फंड के एयूएम का रिकॉर्ड बनाते हुए 12 वां स्थान हासिल किया है।

नई दिल्लीApr 23, 2019 / 12:08 pm

manish ranjan

Mutual Fund

Mutual Fund

नई दिल्ली। मिराई एसेट म्युचल फंड, भारत का तेजी से बढ़ने वाले एएमसी ने इक्विटी पर अपना पहला मिराई एसेट फोकस्ड इक्विटी फंड लांच किया।

मिराई एसेट फोकसड् फंड एक ऐसा ओपन स्कीम में जिसमें अधिकतम 30 स्टॉक्स में आप निवेश कर सकते हैं। इस फंड में अधिकतम 30 स्टॉक्स का पोर्टफोलियो बनाने की सुविधा है। जिसमें लार्ज कैप, मिड कैप और स्मॉल कैप कैटेगरी में मनमर्जी से किसी भी सेक्टर में निवेश चुनने की आजादी है। यह फंड आपके मौजूदा पोर्टफोलियो को और मजबूती देगा जिससे आपके निवेश में और भी निखार आएगा। इस फंड का एनएफओ 23 अप्रैल से 7 मई तक के लिए खुलेगा। श्री गौरव मिश्रा सीनियर फंड मैनेजर इस फंड को मैनेज करेंगे।
ये भी पढ़ें: जानिए अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में तेजी से कैसे पड़ता है आपके जेब पर असर

फंड के लॉन्चिंग पर श्री स्वरुप मोहंती (सीईओ, मिराई एसेट एमएफ) ने कहा “मिराई एसेट एमएफ अपने निवेशकों और पार्टनर्स को उनके प्रोडक्ट बास्केट को बढ़ाते हुए उन्हें निवेश की कई सुविधाएं मुहैया कराएगा। यह नया ऑफर निवेशकों की संख्या बढ़ाने के साथ साथ उनके बेस को भी बढ़ावा देगा। जिसे गौरव मिश्रा मैनेज करेंगे, जिन्होंने इस तरह के फंड की रणनीति पर पहले भी एएसके इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ काम किया है। इस फंड में अधिकतम 30 स्टॉक्स का पोर्टफोलियो बनाने की सुविधा है। जिसमें लार्ज कैप, मिड कैप और स्मॉल कैप कैटेगरी में मनमर्जी से किसी भी सेक्टर में निवेश चुनने की आजादी है।
ये भी पढ़ें: Jet Airways: कर्माचारियों के बाद अब निवेशकों की हालत पस्त, 5 दिन में डूब गए 1475 करोड़ रुपए

मिराई एसेट ग्लोबल इंवेस्टमेंट्स (इंडिया) प्रा. लि. ने सफलतापूर्वक भारत में 10 वर्ष की यात्रा पूरी की है। कंपनी का एयूएम 31 मार्च 2019 तक 27,000 करोड़ तक पहुंच चुका है। और इसने टॉप 15 फंड्स में 12वें स्थान पर अपनी जगह बनाई है। (स्रोत: एसीई एमएफ, आकड़ें 31 मार्च 2019 तक )
31 मार्च 2019 तक कंपनी के पोर्टफोलियो में 13.9 लाख निवेशक जुड़ चुके हैं (जिसमें 6.9 लाख एसआईपी निवेशक शामिल है)। साढे चार साल का यह सफर बतलाता है कि कैसे कंपनी ने 50 गुना ग्रोथ दर्ज की है। (31 जुलाई 2013 को एएमयू 500 करोड़)। स्वरुप मोहंती ने आगे कहा कि “पिछले कुछ सालों में मिराई एसेट म्युचुअल फंड की जबरदस्त ग्रोथ दर्ज की है। कंपनी ने ग्राहकों का हर ख्याल रखते हुए यह आयाम हासिल किया है।
Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

Home / Business / मिराई एसेट एएमसी ने इक्विटी पर अपना पहला मिराई एसेट फोकस्ड इक्विटी फंड लांच किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो