अब कपड़े भी खरीदें EMI पर, ये कंपनी दे रही अाॅफर

इ-काॅमर्स साइट मिंत्रा 51 रुपए की प्रति माह की इएमआइ पर कपड़े खरीदने की आॅफर दे रही है।

By: manish ranjan

Published: 16 Mar 2018, 02:35 PM IST

नर्इ दिल्ली। अापने घर, कार आैर इलेक्ट्रानिक आइटम्स को तो इएमआइ पर खरीदने के बारे में सुना होगा। लेकिन क्या आपने कभी कपड़े भी इएमआइ पर खरीदने के बारे में सुना है? इसे पढ़ कर आप हैरान जरुर हुए होंगे लेकिन अब ये हकीकत है कि आप कपड़े भी इएमआइ (Equated Monthly Income) पर खरीद सकते हैं। दरअसल एक इ-काॅमर्स साइट मिंत्रा 51 रुपए की प्रति माह की इएमआइ पर कपड़े खरीदने की आॅफर दे रही है। कपड़े भी इएमआइ पर देने वाली मिंत्रा अपने आप में पहली आॅनलाइन फैशन रिटेल कंपनी है। इस साइट पर आप उन कपड़ों को इएमआइ पर खरीद सकते हैं जिनकी कीमत 1300 रुपए या उससे कम है। इएमआइ पर कपड़े खरीदने की ये सुविधा उन ग्राहकों को मिलेगा जो क्रेडिट कार्ड से भुगतान करेंगे। मिंत्रा इस आॅफर से उन लागों को लुभाने की काेशिश कर रहा जो प्रोडक्ट्स तो पहले खरीदना चाहते हैं लेकिन उसका भुगतान बाद में करना चाहते हैं।


बैंकों के साथ किय करार

मिंत्रा द्वारा कपड़ो पर दिए जाने वाले इएमआइ उन युवाआें को लुभा सकती है जिन्हे फैशनेबल रहना पसंद हैं। आपको बता दें की लगभग सभी इ-काॅमर्स वेबसाइट अपने कर्इ प्रोडक्ट्स पर इएमआइ की सुविधा देते है लेकिन उनमें कपड़े नहीं होते है। इसके लिए इन कंपनियों ने देश के प्रमुख बैंकों के साथ करार भी किया है। इसके लिए ये बैंक आपकी खरीद पर 3 से 24 माह के लिए 13 से 15 फीसदी तक ब्याज वसूलते हैं। जिन बैंको के साथ मिंत्रा ने करार किया है उनमें एचडीएफसी बैंक, आइसीआइसीअाइ बैंक, सिटी बैंक, एसबीआइ, कोटक, अमेक्स, एचएसबीसी जैसे बैंक शामिल हैं।


क्या है जानकारों को कहना

जानकारों का मानना है कि मिंत्रा का ये आॅफर दिलचस्प है आैर 2 टियर आैर 3 टियर शहरों में एक ग्राहकों के लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। लेकिन इससे उपभोक्ताआें की संख्या में बढ़ोतरी होगी, ये कहना मुश्किल है।

देश में केन्द्र सरकार लगातार डिजिटल इंडिया पर पर जोर दे रहा है, एेसे में दूसरी इ-काॅमर्स कंपनियां भी इस विकल्प को भविष्य में अपना सकती है। देश का फैशन मार्केट का एक बड़ा हिस्सा डिजिटल प्रभाव में आ चुका है। अनुमान ये भी लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में ये आैर रफ्तार पकड़ेगा।

manish ranjan Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned