scriptभारत के बाद अब विदेशों में भी होगी ओला-उबर में कमाई की रेस | ola to launch its cab services in australian market | Patrika News
कारोबार

भारत के बाद अब विदेशों में भी होगी ओला-उबर में कमाई की रेस

भारत की ऐप बेस्ड कैब कंपनी ओला अब विदेशों में भी अपनी सर्विस देने की तैयारी में है।

नई दिल्लीJan 31, 2018 / 11:49 am

manish ranjan

Ola and uber
नई दिल्ली। भारत की ऐप बेस्ड कैब कंपनी ओला अब विदेशों में भी अपनी सर्विस देने की तैयारी में है। इसके लिए कंपनी ने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी, मेलबर्न और पर्थ में भाड़े के वाहनों और ड्राइवरों को हायर करना भी शुरू कर दिया है। इस विषय में ओला के सीईओ भावेश अग्रवाल का कहना है कि उनकी कंपनी ऑस्ट्रेलिया के ड्राइवर-पार्टनर कम्युनिटी पर फोकस कर रही है। उन्होंने दावा किया कि हमारा लक्ष्य यात्रियों को किफायती दर में अच्छी सेवा देना है।
फॉरेन मार्केट में पहली ऑफिसियल एंट्री
बता दें कि किसी फॉरेन मार्केट में यह ओला की पहली ऑफिसियल एंट्री है। हालांकि इस पहले पिछले साल कंपनी ने बांग्लादेश में अपना सेटअप शुरू किया था। कंपनी से जुड़े कुछ सूत्रों ने यह भी बताया कि 2018 में ओला न्यूजीलैंड जैसे बाजारों में भी उतरने की संभावना है। कंपनी ऐसे देशों में व्यापार बढ़ाना चाहती है, जहां भारतीय मूल के लोगों की घनी आबादी हो और रेगुलेटरी दिक्कतें भी कम हों।
यूरोप में भी व्यापार की थी प्लानिंग
बताया जा रहा है कि ओला ने यूरोप में भी व्यापार विस्तार की प्लानिंग की थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में बेहतर संभावना के चलते विदेशी कारोबार की वहीं से शुरू करने का फैसला किया। इस बारे में ओला के एक एग्जिक्यूटिव ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर जानकारी दी कि, ‘ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भारतीय प्रवासियों की संख्या अधिक है। वहां बड़े रेगुलेटरी मसले भी नहीं हैं। अभी कंपनी का ध्यान फायदेमंद विकल्पों और रेवेन्यू बढ़ाने के तरीकों पर है। इन दोनों देशों में दक्षिण एशियाई देशों की तुलना में लोग अधिक यात्रा करते हैं।’
विदेशों में भी ओला-उबर की टक्कर
गौरतलब है कि टैक्सी सर्विस उबर पहले से ही ऑस्ट्रेलिया में अपनी सेवाएं दे रही है। अब ओला के ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश के बाद वहां के बाजारों में भी इन दोनो कंपनियों के बीच टकराव देखने को मिलेगा। अमरीकी मूल की टैक्सी सर्विस उबर ने साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया में अपना कदम रखा था। अब ओला भी ऑस्ट्रेलिया में अपने पैर पसारने वाली है।

Home / Business / भारत के बाद अब विदेशों में भी होगी ओला-उबर में कमाई की रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो