scriptपाकिस्तानी स्टॉक मार्केट में कोरोना की एंट्री, जानें कितने का हुआ नुकसान | pakistani stock market halted second time due to corona turmoil | Patrika News
बाजार

पाकिस्तानी स्टॉक मार्केट में कोरोना की एंट्री, जानें कितने का हुआ नुकसान

ये दूसरी बार है जब पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज ( PSX ) को बंद करना पड़ा । इसी सप्ताह सोमवार को भी PSX को गिरावट के चलते बंद करना पड़ा

नई दिल्लीMar 13, 2020 / 12:50 pm

Pragati Bajpai

pak stock exchange

नई दिल्ली : कोरोनावायरस के पैनडेमिक होने के बाद से पूरी दुनिया में पैनिक है। लगातार शेयर मार्केट में गिरावट की खबरें आ रही हैं। बड़े-बड़े देशों ने अपने बॉर्डर्स को बाकी देशों के लिए बंद कर दिया है । जिसकी वजह से वैश्विक अर्थव्यवस्था में उथल-पुथल मची हुई है। शुक्रवार के दिन भी शेयरों मार्केट्स में गिरावट का दौर जारी है । भारतीय शेयर बाजार खुलने के चंद मिनटों के बाद 10 फीसदी नीचे आ गया, जिसकी वजह से मार्केट में ट्रेडिंग को बंद करना पड़ा।

कोरोना की चपेट में ग्लोबल मार्केट, जापान समेत ऑस्ट्रेलिया और साउथ कोरिया मार्केट में लाखों करोड़ का नुकसान

एशियाई मार्केट पर कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। भारत के अलावा थाइलैंड स्टॉक मार्केट्स में भी ट्रेडिंग को बंद कर देना पड़ा । भारत और थाइलैंड के बाद अब पाकिस्तान का नाम भी इस फेहरिस्त में जुड़ गया है। गुरूवार को दोपहर 2.15 बजे मार्केट को बंद करना पड़ा था । आपको मालूम हो कि ये दूसरी बार है जब पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज ( PSX ) को बंद करना पड़ा । इसी सप्ताह सोमवार को भी PSX को गिरावट के चलते बंद करना पड़ा । सोमवार को पाक स्टॉक एक्सचेंज में 2106 अंको की गिरावट दर्ज की गई थी । नियम के मुताबिक अगर कराची स्टाॉक एक्सचेंज अगर लगातार 5 मिनट तक एक ही दिशा में 4 फीसदी तक मूव करता है तो ट्रेडिंग को 45 मिनट के लिए बंद करना होता है । और गुरूवार को दोपहर के वक्त KSE-100 में 4.36 फीसदी की गिरावट दर्ज करने के बाद ट्रेडिंग को बंद करने का फैसला लेना पड़ा ।

गुरूवार को कराची स्टॉक एक्सचेंज-100 में 1324 प्वाइंट्स की गिरावट दर्ज की गई है। पाकिस्तानी मार्केट में आई इस गिरावट की वजह कोरोना वायरस ही है । दरअसल इंटरनेशनल मार्केट में आई बिकवाली की आंधी की वजह से शेयर मार्केट को लगातार गिरावट झेलनी पड़ रही है।

Home / Business / Market News / पाकिस्तानी स्टॉक मार्केट में कोरोना की एंट्री, जानें कितने का हुआ नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो