scriptपेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर मिली राहत, रविवार को 40 पैसे प्रति लीटर तक कम हुए दाम | Petrol Diesel Price today 28 october 2018 price slashed upto 40 paise | Patrika News
कारोबार

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर मिली राहत, रविवार को 40 पैसे प्रति लीटर तक कम हुए दाम

रविवार को पेट्रोल की कीमतों में 40 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर तक कटौती हुर्इ है।

नई दिल्लीOct 28, 2018 / 09:08 am

Ashutosh Verma

Petrol Diesel

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर मिली राहत, रविवार को 40 पैसे प्रति लीटर तक कम हुए दाम

नर्इ दिल्ली। देश के लोगों को लगातार 11वें दिन भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों से राहत मिली है। रविवार को एक बार फिर पेट्रोल के भाव में 40 पैसे तक आैर डीजल की कीमतों में 35 पैसे तक की कटौती की गर्इ है। दरअसल, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी देखने को मिल रही है। जिसका लाभ घरेलू तेल विपणन कंपनियां आम लोगों को दे रही हैं। हालांकि तेल की कीमतों में लगातार कटौती को कुछ लोग आगामी चुनाव को देखते हुए सरकार की सियासी चाल बता रहे हैं। आइए जानते हैं कीमतों में कटौती के बाद रविवार को देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल व डीजल के क्या भाव हैं।

https://twitter.com/hashtag/Delhi?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

लगातार दूसरे दिन 40 पैसे सस्ता हुआ पेट्रोल

बीते शनिवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में 40 पैसे तक की कटौती की थी। आज (रविवार) भी तेल कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन पेट्रोल की कीमतों में 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती की है। कीमतों मे कटौती के बाद रविवार को राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 80.05 रुपए हो गया है। जबकि मुंबर्इ में पेट्रोल की कीमतों में आज 39 पैसे प्रति लीटर की कमी आर्इ है। इसके बाद मुंबर्इ में आज पेट्रोल 85.54 रुपए प्रति लीटर हो गया है। चेन्नर्इ की बात करें तो यहां आज एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 83.18 रुपए चुकाने हाेंगे। वहीं रविवार को कोलकाता में भी पेट्रोल के भाव में कमी देखने को मिली जिसके बाद आज यहां नर्इ कीमत 81.92 रुपए प्रति लीटर हो गर्इ है।


डीजल की कीमतों में भी कटौती

रविवार को डीजल की कीमतों में एक बार फिर 35 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती हुर्इ है। रविवार को दिल्ली में डीजल के भाव में 33 पैसे की कटौती की गर्इ जिसके बाद आज यहां एक लीटर डीजल का भाव 74.05 रुपए हो गया है। वहीं मुंबर्इ में 35 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद आज यहां एक लीटर डीजल का भाव 77.61 रुपए हो गया है। चेन्नर्इ में भी डीजल का भाव आज 78.29 रुपए प्रति लीटर हो गया है। रविवार को डीजल के भाव में कोलकाता के लोगों को भी राहत मिली है। कोलकाता में डीजल का भाव आज 75.90 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

Home / Business / पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर मिली राहत, रविवार को 40 पैसे प्रति लीटर तक कम हुए दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो