scriptपेट्रोल और डीजल की कीमत में आग, आज इतना हो गया है इजाफा | Petrol Diesel Price Today Delhi Kolkata Mumbai Chennai 02nd Dec 2020 | Patrika News

पेट्रोल और डीजल की कीमत में आग, आज इतना हो गया है इजाफा

Published: Dec 02, 2020 08:12:47 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

दो दिन की स्थिरता के बाद पेट्रोल के दाम में 13 से 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा
डीजल की कीमत में देखने को मिली बढ़ोतरी, 22 से 25 पैसे प्रति लीटर तक बढ़े दाम

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में चौथे दिन तेजी

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल के दामों में चौथे दिन तेजी

नई दिल्ली। दो दिन की स्थिरता के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमत में एक बार फिर से बड़ी तेजी देखने को मिली है। पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे प्रति लीटर से 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जबकि डीजल की कीमत में 22 पैसे प्रति लीटर से 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जबकि इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही है। ब्रेंट और डब्ल्यूटाआई की कीमत में एक फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर पेट्रोल और डीजल की कीमत कितनी चुकानी होगी।

यह भी पढ़ेंः- घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में लगातार पांचवे महीने राहत, कमर्शियल सिलेंडर कीमत में इजाफा

डीजल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में इजाफा देखने को मिला है। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में 23 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल की कीमत 72.65 और 76.22 रुपए प्रति लीटर हो गई है। जबकि मुंबई में 25 पैसे और चेन्नई में 22 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम 79.22 और 78.06 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- धमाकेदार तेजी के साथ बाजार बंद, निवेशकों को 2 लाख करोड़ रुपए का फायदा

पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में 13 पैसे प्रति लीटर से लेकर 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। देश की राजधानी दिल्ली और कोलकाता में डीजल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम 82.49 और 84.02 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर मुंबई और चेन्नई में क्रमश: 14 और 13 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों महानगरों में दाम 89.16 और 85.44 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- सरकार को बड़ी राहत, लगातार दूसरे महीने जीएसटी कलेक्शन एक लाख करोड़ रुपए के पार

नवंबर से दिसंबर में हुई बढ़ोतरी
नवंबर से लेकर अब तक डीजल के दाम बेताहाश इजाफा देखने को मिल चुका है। अगर बात पेट्रोल के दाम की करें तो अब तक देश के चारों महानगरों में 1.40 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी देखने को मिली। देश की राजधानी दिल्ली में 1.43 रुपए, कोलकाता में 1.42 रुपए, मुंबई 1.42 रुपए और चेन्नई में 1.31 रुपए प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला। वहीं बात डीजल की करें तो देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 2.20 रुपए प्रति लीटर महंगा हो चुका है। जबकि कोलकाता में 2.24 रुपए, मुंबई में 2.36 रुपए और चेन्नई में 2.10 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो