scriptपेट्रोल और डीजल के दाम में नहीं हुआ बदलाव, जानिए अपने शहर के दाम | Petrol Diesel Price Today Delhi Mumbai Kolkata Chennai 2nd Oct 2019 | Patrika News
कारोबार

पेट्रोल और डीजल के दाम में नहीं हुआ बदलाव, जानिए अपने शहर के दाम

दो दिनों की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर
क्रूड ऑयल के दाम में देखने को मिल रही है तेजी
अमरीकी तेल भंडार में कमी आने से बढ़ रहे हैं दाम

Oct 02, 2019 / 10:14 am

Saurabh Sharma

petrol_diesel_price.jpg

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला एक बार फिर थम गया है। तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के भाव लगातार दो दिन बढ़ाने के बाद बुधवार कोई बदलाव नहीं किया। वहीं दूसरी ओर अमरीका में कच्चे तेल का भंडार घटने की रिपोर्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में तेजी का रुख बना हुआ था।

अमरीकन पेट्रोलियम इंस्टीट्यूट की मंगलवार की रिपोर्ट के अनुसार, अमरीका में कच्चे तेल का भंडार पिछले सप्ताह 59 लाख बैरल घट गया। इससे उम्मीद की जा रही थी कि अमेरिका में कच्चे तेल का भंडार बढ़ेगा। हालांकि एनर्जी इन्फोरेमेशन एडमिनिस्ट्रेशन की साप्ताहिक रिपोर्ट बुधवार को आने वाली है, जिसका बाजार को इंतजार है।

यह भी पढ़ेंः- मोदी सरकार को बड़ा झटका, 19 माह के निचले स्तर पर पहुंचा जीएसटी कलेक्शन

आज ये हैं पेट्रोल और डीजल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम बिना किसी बदलाव के क्रमश: 74.61 रुपए, 77.23 रुपए, 80.21 रुपए और 77.50 रुपए प्रति लीटर बने हुए हैं। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी पूर्ववत क्रमश: 67.49 रुपए, 69.85 रुपए, 70.76 रुपए और 71.30 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः- डिजिटल ट्रांजेक्शन में पेटीएम पेमेंट बैंक रहा अव्वल, 102 फीसदी टारगेट पूरा

इंटरनेशनल मार्केट में दाम
अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज यानी आईसीई पर ब्रेंट क्रूड के दिसंबर अनुबंध में 0.70 फीसदी की तेजी के साथ 59.30 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। वहीं, अमरीकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट के नवंबर डिलीवरी अनुबंध में 1.01 फीसदी की नरमी के साथ 55.16 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

Home / Business / पेट्रोल और डीजल के दाम में नहीं हुआ बदलाव, जानिए अपने शहर के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो