scriptशनिवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मिली राहत, जानिए अपने शहर के दाम | petrol diesel price today in delhi mumbai kolkata chennai on 7 sep | Patrika News
कारोबार

शनिवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मिली राहत, जानिए अपने शहर के दाम

पेट्रोल के दाम में 08 पैसे से लेकर 09 पैसे प्रति लीटर तक की राहत मिली
डीजल के दाम में हुई 05 पैसे की कटौती

नई दिल्लीSep 07, 2019 / 09:36 am

Shivani Sharma

नई दिल्ली। शनिवार को पेट्रोल-डीजल के दाम में आम जनता को राहत मिली है। कच्चे तेल की कीमतों में कटौती होने के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में भी गिरावट देखने को मिल रही है। शुक्रवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती हुई थी। आज डीजल के दाम में 05 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती देखने को मिली है। वहीं, पेट्रोल के दाम में 08 पैसे से लेकर 09 पैसे प्रति लीटर तक की राहत मिली है। आपको बताते हैं कि इस कटौती के बाद आपको अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के क्या दाम चुकाने होंगे-


दिल्ली और चेन्नई में हुई 09 पैसे की कटौती

आईओसीएल की बेवसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल के दाम में लगातार तीसरे दिन कटौती देखने को मिली है। देश की राजधानी नई दिल्ली और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 09 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती हुई है। इस कटौती के बाद दिल्ली में रहने वाले लोगों को पेट्रोल खरीदने के लिए 71.77 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से चुकाने होंगे। वहीं, इस कटौती के बाद चेन्नई में पेट्रोल का दाम 74.57 रुपए प्रति लीटर हो गया है।


ये भी पढ़ें: आर्थिक मोर्चे और बेरोजगारी पर फेल होती नजर आ रही मोदी सरकार, सामने आया 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड


मुंबई में हुई 08 पैसे की कटौती

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 08 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती देखने को मिली है। इस कटौती के मुंबई में पेट्रोल का दाम 77.46 रुपए प्रति लीटर हो गया है और कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल का भाव 74.50 रुपए हो गया है।


डीजल के दाम में हुई 05 पैसे की कटौती

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद नई दिल्ली में डीजल के दाम 65.09 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में भी डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है, जिसके बाद तीनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 67.50, 68.26 और 68.79 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Home / Business / शनिवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मिली राहत, जानिए अपने शहर के दाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो