scriptबुधवार को 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल की दरों में 13 पैसे की बढ़ोतरी | Petrol DieseL Price today petrol cheaper by 8 paise per litre | Patrika News
कारोबार

बुधवार को 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल की दरों में 13 पैसे की बढ़ोतरी

बुधवार को देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। लेकिन डीजल की कीमतों में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ है।

नई दिल्लीJan 16, 2019 / 08:56 am

Ashutosh Verma

Petrol Diesel

बुधवार को 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल की दरों में 13 पैसे की बढ़ोतरी

नर्इ दिल्ली। पेट्रोल की दरों में लगातार 6 दिनों की बढ़ोतरी के बाद बुधवार को हल्की राहत मिलती दिखार्इ दी। आज (बुधवार) देश के चार बड़े महानगरों में पेट्रोल की कीमतों में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। इससे पेट्रोल वाहन चालकों को फौरी राहत तो मिलते दिखार्इ दे रही है लेकिन डीजल वाहन चालकों के लिए आज भी कोर्इ राहत नहीं मिल सकी। बुधवार को भी डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला बदस्तूर जारी रहा। इंडियन आॅयल काॅर्पोरेशन की वेबसाइट के अनुसार, बुधवार को पेट्रोल की कीमतों में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है जबकि डीजल की कीमतों में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी। आइए जानते हैं इस बदलाव के बाद आज क्या है पेट्रोल-डीजल की नर्इ दरें


पेट्रोल की दरों में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती

सबसे पहले पेट्रोल की कीमतों की बात करें तो बुधवार को 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद राजधानी नर्इ दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत घटकर 70.33 रुपए हो गया है। इसके पहले दिन यानी मंगलवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 70.41 रुपए था। आर्थिक राजधानी मुंबर्इ में भी आज की कटौती के बाद पेट्रोल की नर्इ दरें 75.97 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर आ गया है। कोलकाता में अाज पेट्रोल की नर्इ दरों की बात करें तो आज पेट्रोल का नया भाव 72.44 रुपए प्रति लीटर है। चेन्नर्इवासियों को आज की कटौती के बाद एक लीटर पेट्रोल के लिए 73 रुपए देना होगा।


13 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ डीजल

पेट्रोल की दरों में राहत के बाद भी आज डीजल वाहन चालकों को कोर्इ राहत नहीं मिली है। राजधानी दिल्ली समेत देश के चार बड़े माहनगरों में आज डीजल की कीमतों में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुर्इ। मंगलवार को डीजल की दरों में 31 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गर्इ थी। दिल्ली में आज एक लीटर डीजल के लिए अापको 64.59 रुपए देने होंगे। अज की बढ़ोतरी के बाद मुंबर्इ में डीजल का नया भाव 67.62 रुपए प्रति लीटर हो गया है। कोलकाता में भी आज आपको एक लीटर डीजल के लिए 66.36 रुपए देने होंगे। हालांकि कोलकाता में डीजल की कीमतों में आज 12 पैसे प्रति लीटर की ही बढ़ोतरी हुर्इ है। चेन्नर्इ में आज डीजल की कीमतों की बात करें तो यहां आज नया भाव 68.22 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / बुधवार को 8 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल की दरों में 13 पैसे की बढ़ोतरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो