scriptपेट्रोल के दाम में 5 पैसे का इजाफा, डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती | Petrol price gain 5 and diesel price cut 5 paise per litre | Patrika News
कारोबार

पेट्रोल के दाम में 5 पैसे का इजाफा, डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती

पेट्रोल दाम में 5 पैसे प्रति लीटर का हुआ इजाफा
डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती
चेन्नई में डीजल के दाम में हुई 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती

Mar 23, 2019 / 07:07 am

Saurabh Sharma

petrol diesel price

पेट्रोल के दाम में 5 पैसे का इजाफा, डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती

नई दिल्ली। देश में पेट्रोलमें बढ़ोतरी का सिलसिला बढऩे का नाम नहीं ले रहा है। नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 72.81रुपए प्रति लीटर पहुंच चुके हैं। ऐसा ही हाल बाकी राज्यों का भी है। आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार राज्यों में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। वहीं डीजल के दाम में कटौती से लोगों को थोड़ी राहत मिल रही है। आज शनिवार को डीजल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। जानकारों की मानें तो क्रूड ऑयल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिसकी वजह से पेट्रोल के दाम में इजाफा किया जा रह है। आने वाले दिनों में यह इजाफा जारी रहने के आसार है।

पेट्रोल के दाम के दाम में 5 पैसे का इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद देश के चार महानगरों नई दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 72.81, 74.89, 78.43 और 75.62 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को भी पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रत लीटर का इजाफा हुआ था।

डीजल की कीमत में कटौती
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में 5 पैसे न्रति लीटर की कटौती की गई है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में डीजल के दाम क्रमश: 66.60, 68.39 और 69.76 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नई में डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 70.37 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को डीजल के दाम में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती गई थी।

Home / Business / पेट्रोल के दाम में 5 पैसे का इजाफा, डीजल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो