scriptदेश में पेट्रोल के दामों में हुई बढ़ोतरी, डीजल के दामों में मिली राहत, जानें अपने शहर की कीमतें | petrol price increase and diesel price fall in know your city price | Patrika News
कारोबार

देश में पेट्रोल के दामों में हुई बढ़ोतरी, डीजल के दामों में मिली राहत, जानें अपने शहर की कीमतें

आज देश में पेट्रोल के दामों में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है।
नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम 72.86 रुपए प्रति लीटर रहे हैं।
डीजल के दाम में औसतन 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।

नई दिल्लीMar 30, 2019 / 11:55 am

Shivani Sharma

petrol

देश में पेट्रोल के दामों में हुई बढ़ोतरी, डीजल के दामों में मिली राहत, जानें अपने शहर के कीमतें

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती देखने को मिल रही थी, लेकिन आज देश में पेट्रोल के दामों में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस बढ़ोतरी के बाद नई दिल्ली में शनिवार ( 30 मार्च 2019 ) को पेट्रोल के दाम 72.86 रुपए प्रति लीटर रहे हैं। वहीं, अगर हम डीजल के दामों की करें तो डीजल के दामों में आज भी 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। आइए आपको बताते हैं कि इस बढ़ोतरी के बाद आपको अपने शहर में कितने दाम चुकाने होंगे।


देश की राजधानी में जानें पेट्रोल की कीमत

आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 72.86 रुपए प्रति लीटर है। इसके अलावा देश के तीन प्रमुख महानगरों में यानी कोलकाता , मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 74.93, 78.48, 75.67 रुपए प्रति लीटर हो गया है। जानकारों की मानें तो आगामी लोकसभा चुनाव के कारण आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में इसी तरह का ट्रेंड देखने को मिल सकता है।


डीजल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की रही कटौती

इसके साथ ही आपको बता दें कि आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में औसतन 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद नई दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई और मुंबई में डीजल के दाम क्रमश: 66.22, 68.00, 69.36 और 69.97 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

Home / Business / देश में पेट्रोल के दामों में हुई बढ़ोतरी, डीजल के दामों में मिली राहत, जानें अपने शहर की कीमतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो