scriptभारत बंद के बीच पेट्रोल आैर डीजल के दाम आसमान पर, 88 रुपए प्रति लीटर पहुंचा पेट्रोल | petrol price rise 37 and diesel price up 34 paisa per litre | Patrika News
कारोबार

भारत बंद के बीच पेट्रोल आैर डीजल के दाम आसमान पर, 88 रुपए प्रति लीटर पहुंचा पेट्रोल

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल की कीमतों में अधिकतम 37 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल की कीमतों में 34 पैसे लीटर दाम बढ़ाए गए हैं।

Sep 10, 2018 / 08:56 am

Saurabh Sharma

petrol diesel

petrol diesel

नर्इ दिल्ली। पेट्रोल आैर डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध के बीच आज फिर पेट्रोल आैर डीजल के दामों में इजाफा किया गया है। मतलब साफ है कि देश में विपक्ष कितना ही विरोध करें, लेकिन पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में किसी तरह की कोर्इ राहत नहीं दी जाएगी। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल की कीमतों में अधिकतम 37 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल की कीमतों में 34 पैसे लीटर दाम बढ़ाए गए हैं। वहीं पेट्रोल आैर डीजल के दाम बढ़ने से आज देश में पेट्रोल की कीमत एक नए स्तर पर पहुंच गर्इ हैं। मुंबर्इ में आज पेट्रोल के दाम 88 रुपए प्रति लीटर को पार कर गए हैं।

पेट्रोल की कीमतों में हुआ इजाफा
देश के चार महानगरों की बात करें तो देश में पेट्रोल के दामों में अधिकतम 37 पैसे प्रति लीटर तक का इजाफा किया गया है। आर्इआेसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार आज नर्इ दिल्ली आैर मुंबर्इ में 35 पैसे प्रति लीटर दाम बढ़ाए गए हैं। जिसकी वजह दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 80.73 आैर 88.12 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। आज देश में पहली बार 88 रुपए से अधिक पेट्रोल के दाम पहुंचे हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 34 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। जिसके बाद कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में 83.61 रुपए प्रति लीटर हो गर्इ है। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 37 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद वहां पर पेट्रोल के दाम 83.91 पैसे प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल के दाम में भी इजाफा
वहीं दूसरी आेर डीजल के दाम में भी बड़ा इजाफा हुआ है। देश के चारों महानगरों में अधिकतम 34 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ है। आर्इआेसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में डीजल के दाम में 32 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 72.83 रुपए प्रति लीटर आैर 75.68 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 34 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 77.32 आैर 76.98 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

41 दिनों में बढ़ गए इतने दाम
आज के दिन को शामिल कर लिया जाए तो 41 दिनों में देश में डीजल के दाम में अधिकतम 5.84 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं। महानगरों की बात की जाए तो नर्इ दिल्ली में डीजल में अब तक 5.45 रुपए प्रति लीटर आैर पेट्रोल में 4.81 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं। वहीं कोलकाता में डीजल में 5.54 आैर पेट्रोल में 4.80 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़े हैं। वहीं बात मुंबर्इ की करें तो डीजल में 5.71 आैर पेट्रोल में 4.74 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ाए जा चुके हैं। चेन्नर्इ में सबसे अधिक डीजल में 5.84 आैर पेट्रोल पर 5.07 रुपए प्रति लीटर तक दाम बढ़ चुके हैं।

Home / Business / भारत बंद के बीच पेट्रोल आैर डीजल के दाम आसमान पर, 88 रुपए प्रति लीटर पहुंचा पेट्रोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो