scriptQ2 Results: टाटा पावर का मुनाफा 85.2 फीसदी बढ़ा, तीन माह में हुआ 393 करोड़ का लाभ | Q2 Results of tata power shows profit of 393 crore | Patrika News
कारोबार

Q2 Results: टाटा पावर का मुनाफा 85.2 फीसदी बढ़ा, तीन माह में हुआ 393 करोड़ का लाभ

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में टाटा पावर के मुनाफे में 85.1 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। रुपए में बात करें तो ये लाभ 393 करोड़ रुपये की रही है।

नई दिल्लीOct 30, 2018 / 02:35 pm

Ashutosh Verma

Tata Power

Q2 Results: टाटा पावर का मुनाफा 85.2 फीसदी बढ़ा, तीन माह में हुआ 393 करोड़ का लाभ

नर्इ दिल्ली। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में टाटा पावर के मुनाफे में 85.1 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। रुपए में बात करें तो ये लाभ 393 करोड़ रुपये की रही है। जबकि वित्त वर्ष 2017-18 की दूसरी तिमाही के दौरान यह 213 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी। टाटा पावर ने एक बयान में कहा कि समीक्षाधीन तिमाही में उसका राजस्व बढ़कर 7,234 करोड़ रुपये रहा, जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में यह 6,610 करोड़ रुपये था।


कंपनी ने कहा- हमारा प्रदर्शन बेहतर

कंपनी ने बताया कि चालू वित्त वर्ष की सितंबर में समाप्त हुई तिमाही में उसके एबिटडा (कर, वेतन, मूल्य हास के बाद की कमाई) साल-दर-साल आधार पर 4.5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई, जोकि 1,725 करोड़ रुपये रही। टाटा पावर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक प्रवीर सिन्हा ने कहा, “हमारे सभी कारोबार में अच्छी प्रगति हुई है और हमारा परिचालन निरंतर बढ़िया प्रदर्शन कर रहा है। हमारे विकास का एजेंडा अब नवीनीकृत ऊर्जा, रूफटॉप सोलर समाधान और रिसर्जेट पावर प्लेटफार्म के ज्यादा मूल्य बढ़ाने वाली परिसंपत्तियों को जोड़ने पर है।”


आगे इन बातों पर फोकस करेगी कंपनी

उन्होंने आगे कहा, “आनेवाले सालों में हमने विकास के जिन प्रमुख क्षेत्रों की पहचान की है, उसमें नवीनीकृत ऊर्जा उत्पादन, ट्रांसमिशन और वितरण है, इसके साथ ही नए मूल्य वर्धित कारोबार पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा, जिसमें रूफटॉप सोलर, स्मार्ट मीटरिंग, होम ऑटोमेशन, ग्रामीण क्षेत्रों में माइक्रो गिर्ड और इलेक्ट्रिक वाहनों के चार्जिग स्टेशन की स्थापना प्रमुख है।”

Home / Business / Q2 Results: टाटा पावर का मुनाफा 85.2 फीसदी बढ़ा, तीन माह में हुआ 393 करोड़ का लाभ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो