scriptरेल विकास का 29 मार्च को खुुुुलेगा आर्इपीआे, यह होगी शेयर की कीमत | Rail vikas nigam limited IPO will open on March 29 | Patrika News
कारोबार

रेल विकास का 29 मार्च को खुुुुलेगा आर्इपीआे, यह होगी शेयर की कीमत

RVNL का IPO 29 मार्च को खुलेगा आैर 3 अप्रैल को बंद होगा।
10 रुपए के सम मूल्य के शेयर 17 से 19 रुपए के बीच उपलब्ध होगा।

Mar 27, 2019 / 08:12 pm

Saurabh Sharma

RVNL IPO

रेल विकास का 29 मार्च को खुुुुलेगा आर्इपीआे, यह होगी शेयर की कीमत

नर्इ दिल्ली। रेल मंत्रालय द्वारा निगमित, रेल विकास निगम लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 29 मार्च को खुलेगा तथा तीन अप्रैल को बंद होगा। कंपनी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक प्रदीप गौर ने बताया कि 10 रुपए के सम मूल्य के शेयर 17 से 19 रुपए के बीच उपलब्ध होगा। इस आईपीओ में खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों और पात्र कर्मचारियों हेतु आरक्षण में बोली लगाने वाले योग्य कर्मचारियों के लिए प्रति इक्विटी शेयर क्रमश: 0.50/- रुपये के छूट की पेशकश की जा रही है।

रेल मंत्रालय, भारत सरकार के माध्यम से भारत के राष्ट्रपति द्वारा इक्विटी शेयरों की बिक्री के प्रस्ताव के माध्यम से इस आईपीओ में कंपनी के 253,457,280 इक्विटी शामिल हैं। वर्तमान प्रस्ताव में 657, 280 इक्विटी शेयरों को आनुपातिक आधार पर पात्र कर्मचारियों को विनियोजन एवं आवंटन के लिए आरक्षित किया गया है। इस प्रस्ताव में आनुपातिक आधार पर पात्र संस्थागत खरीदारों को आवंटन के लिए 50 फीसदी उपलब्ध होगा। इसके बाद, क्यूआईबी श्रेणी के पांच फीसदी हिस्से को आनुपातिक आधार पर केवल म्यूचुअल फंड के आवंटन के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

यस सिक्योरिटीज (इंडिया) लिमिटेड, एलारा कैपिटल (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड और आईडीबीआई कैपिटल मार्केट्स एंड सिक्योरिटीज लिमिटेड इस निर्गम के लिए बुकिंग लीड मैनेजर हैं जबकि अलंकित असाइनमेंट्स लिमिटेड इस प्रस्ताव के लिए रजिस्ट्रार हैं। रेल विकास निगम लिमिटेड के इक्विटी शेयरों को बीएसई लिमिटेउ और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

Home / Business / रेल विकास का 29 मार्च को खुुुुलेगा आर्इपीआे, यह होगी शेयर की कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो