scriptरिलायंस जियो ने यहां लहराया परचम, RIL के शेयरों में 2.5 फीसदी की उछाल | Reliance Jio becomes thrid largest company in rural India | Patrika News
कारोबार

रिलायंस जियो ने यहां लहराया परचम, RIL के शेयरों में 2.5 फीसदी की उछाल

मंगलवार को कारोबार के दौरान रिलायंस इडस्ट्रीज शेयर 2.5 फीसदी चढ़कर 1,125 रुपए प्रति शेयर पर पहुंच गए।

नई दिल्लीJan 15, 2019 / 12:55 pm

Ashutosh Verma

Reliance Jio

रिलायंस जियो ने यहां लहराया परचम, RIL के शेयरों में 2.5 फीसदी की उछाल

नर्इ दिल्ली। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन एशिया के सबसे बड़े अमीर मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स में 2.5 फीसदी का उछाल आया है। रिलायंइ इंडस्ट्रीज के शेयरों में यह उछाल रिलायंस जियो के ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क में इजाफे के बाद आया है। मंगलवार को कारोबार के दौरान रिलायंस इडस्ट्रीज शेयर 2.5 फीसदी चढ़कर 1,125 रुपए प्रति शेयर पर पहुंच गए। इसके पहले सुबह 10:30 बजे कंपनी का शेयर प्राइस 1,103 रुपए प्रति शेयर के साथ ही दिन के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया।


अन्य ब्लूचिप कंपनियों के शेयरों में तेजी

इसके पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को बीएसर्इ पर RIL के शेयर 1096.45 रुपए प्रति शेयर के भाव पर बंद हुए थे। रिलायंस इंडस्ट्रीज के अतिरिक्त अन्य ब्लूचिप कंपनियां टाटा कंस्ल्टेंसी सर्विसेज, इन्फोसिस आैर आर्इटीसी के शेयरों में भी उछाल देखने को मिला है। मंगलवार को कारोबार के शुरुआत में भी सेंसेक्स आैर निफ्टी में तेजी देखने को मिली। सेंसेक्स 11 बजे करीब 295 अंकों की बढ़त के साथ 36,148 के स्तर पर कारोबार करते हुए नजर आया। निफ्टी की बात करें तो यह भी 10,800 के उपर कारोबार करते नजर आ रहा है।


ग्रामीण क्षेत्रों में तीसरा सबसे बड़ा सर्विस प्रोवाइडर बना रिलायंस जियो

गत सितंबर तिमाही के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में रिलायंस जियाे उपभोक्ताआें में इजाफा आया है। सितंबर तिमाही में यह अांकड़ा बढ़कर 32 फीसदी के पार चला गया है जो कि पिछले दो सालों में केवल 4.25 फीसदी ही रहा था। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में वोडाफोन-आइडिया आैर भारती एयरटेल की तुलना में जियों अभी भी बहुत पीछे है लेकिन बीएसएनएल को पछाड़ने में कामयाब रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में वोडाफोन-आइडिया का कुल 52.97 फीसदी आैर एयरटेल के पास 49.30 फीसदी ही पहुंच है। जबकि जियो इन क्षेत्रों में 32.04 फीसदी के साथ तीसरा सबसे बड़ा सर्विस प्रोवाइडर बनकर उभरा है। बीएसएनएल की पहुंच केवल 31.11 फीसदी ही है। उपरोक्त डेटा भारतीय टेलिकाॅम नियामक प्राधिकरण की है।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर।

Home / Business / रिलायंस जियो ने यहां लहराया परचम, RIL के शेयरों में 2.5 फीसदी की उछाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो