scriptरिलायंस इंडस्ट्री के शेयर 1300 रुपए पार, 8.25 लाख करोड़ रुपए की कंपनी | RIL shares cross Rs 1300, company mkt cap 8.25 lakh crore rupees | Patrika News
कारोबार

रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर 1300 रुपए पार, 8.25 लाख करोड़ रुपए की कंपनी

ब मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्री ने शेयर मार्केट में एक नए स्तर को छू लिया है, आरआर्इएल के शेयर्स पहली बार मार्केट में 1300 रुपए के स्तर को पहली बार छुआ है।

Aug 28, 2018 / 12:42 pm

Saurabh Sharma

mukesh ambani

रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर 1300 रुपए पार, 8.25 लाख करोड़ रुपए की कंपनी

नर्इ दिल्ली। जिस तरह से मुकेश अंबानी का कद देश ही पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा है। एेसे ही रिलायंस इंडस्ट्री पहचान लगातार बढ़ती जा रही है। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्री की मार्केट वैल्यू लगातार बढ़ रही है। उसके शेयर भी लगातार मुनाफे में हैं। जिससे निवेशकों को भी फायदा हो रहा है। अब मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्री ने शेयर मार्केट में एक नए स्तर को छू लिया है। आरआर्इएल के शेयर्स पहली बार मार्केट में 1300 रुपए के स्तर को पहली बार छुआ है। कारोबार के दौरान बीएसई पर आरआईएल के शेयर का भाव 0.98 फीसदी की छलांग के साथ 1304.30 रुपए पर पहुंचा। जिसकी वजह से कंपनी का मार्केट कैप 8.25 लाख करोड़ रुपए तक पहुंच गया। आपको बता दें कि पिछले सप्ताह में रिलायंस इंडस्ट्रीज 8 लाख करोड़ रुपए का मार्केट कैप हासिल करने वाली देश की पहली कंपनी बन गर्इ थी।

ट्रार्इ के आंकड़ों का मिला फायदा
आंकड़ों की मानें तो आरआर्इएल का स्टॉक 0.98 फीसदी की बढ़त के साथ बीएसर्इ पर 1304.30 रुपए के स्तर पर पहुंचा। जो अभी तक का सबसे उच्चतम स्तर है। जिसकी वजह से रिलायंस इंडस्ट्री का मार्केट कैप 8.25 लाख करोड़ रुपए के स्तर पर पहुंच गया। आरआर्इएल को सबसे बड़ा फायदा जियो के रेवेन्यू बढ़ने से हुआ है। सोमवार को ट्रार्इ ने रेवेन्यू के आंकड़े जारी किए थे। जिसमें जियो एयरटेल के बाद कमार्इ करने वाली दूसरी कंपनी बन गर्इ थी।

8 महीनों में हुआ 43 फीसदी का इजाफा
रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर्स ने मौजूदा साल में सबसे ज्यादा तरक्की की है। आंकड़ों पर बात करें तो मौजूदा साल में अभी तक रिलायंस के शेयर्स में 43 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुर्इ है। वहीं पिछले एक महीने में कंपनी के शेयर्स 15 फीसदी तक बढ़े हैं। पिछले तीन महीनों में कंपनी शेयर्स में 2 फीसदी की तेजी दिखार्इ दी है। जानकारों की मानें तो ब्रॉड बैंड सर्विसेस की लॉन्चिंग की घोषणा से ज्यादा रेवेन्यू मिलने की उम्मीद जागी है। जिससे इन्वेस्टर्स लगातार आरआईएल के स्टॉक में खरीददारी कर रहे हैं। इसके अलावा अतिरिक्त फीचर्स के साथ JIO phone 2 की लॉन्चिंग और आकर्षक ऑफर्स के दम पर सब्सक्राइबर्स की संख्या बढ़ने से भी स्टॉक को सपोर्ट मिल रहा है।

Home / Business / रिलायंस इंडस्ट्री के शेयर 1300 रुपए पार, 8.25 लाख करोड़ रुपए की कंपनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो