scriptलगातार दूसरे दिन मजबूत हुआ रुपया, डॉलर के मुकाबले 36 पैसे सुधरा | Ruppe register 36 paisa strength against US Dollar | Patrika News
कारोबार

लगातार दूसरे दिन मजबूत हुआ रुपया, डॉलर के मुकाबले 36 पैसे सुधरा

बीते दो दिनों में भारतीय रुपए में 58 पैसे की बढ़त दर्ज की गई है।

नई दिल्लीNov 14, 2018 / 06:22 pm

Manoj Kumar

Indian Rupee

Hoshangabad Municipality Budget 2018

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में रही गिरावट और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) की लिवाली बने रहने से अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में भारतीय मुद्रा बुधवार को 36 पैसे की बढ़त के साथ 72.31 रुपए प्रति डॉलर पर पहुंच गई। भारतीय मुद्रा बीते कारोबारी दिवस में 22 पैसे की तेजी में 72.67 रुपए प्रति डॉलर पर रही थी। इन दो दिनों में रुपया 58 पैसे चढ़ा है। बुधवार को भारतीय मुद्रा में शुरूआत से ही तेजी का जोर रहा। शेयर बाजार में आई तेजी के दम पर रुपया भी 49 पैसे की तेजी के साथ 72.18 रुपये प्रति डॉलर पर खुला।
दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले में मजबूत रहा डॉलर

दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर की मजबूती के दबाव में यह कारोबार के दौरान 72.41 रुपए प्रति डॉलर के दिवस के निचले स्तर तक लुढ़का। कारोबारियों के मुताबिक, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आई गिरावट और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों के पूंजी बाजार में 9.25 करोड़ डॉलर के निवेश से रुपए में सुधार हुआ और यह 71.99 रुपए प्रति डॉलर के दिवस के उच्चतम स्तर तक पहुंचा। अंतत: रुपया गत दिवस की तुलना में 36 पैसे की तेजी में 72.31 रुपए प्रति डॉलर पर बंद हुआ।

Home / Business / लगातार दूसरे दिन मजबूत हुआ रुपया, डॉलर के मुकाबले 36 पैसे सुधरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो