scriptखुशखबरी! दिसंबर तक यह बैंक मुफ्त में देने वाला है लोन | SBI to charge no processing fee on car and personal gold loan | Patrika News
कारोबार

खुशखबरी! दिसंबर तक यह बैंक मुफ्त में देने वाला है लोन

एसबीआई ने कई तरह के लोन से प्रोसेसिंग फीस को 100 फीसदी तक घटा दिया है। अब इसके बाद से एसबीआई से लोन लेना सस्ता हो जाएगा।

नई दिल्लीAug 23, 2017 / 09:21 am

manish ranjan

Gold Loan

नई दिल्ली। यदि आप सोने के बदले लोन लेने वाले हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने कई तरह के लोन से प्रोसेसिंग फीस को 100 फीसदी तक घटा दिया है। अब इसके बाद से एसबीआई से लोन लेना सस्ता हो जाएगा। बैंक ने एक बयान में बताया की कार लोन 100 फीसदी और पर्सनल लोन गोल्ड लोन पर 50 फीसदी तक की प्रोसेसिंग फीस खत्म कर दी गई हैं। अभी पिछले दिनो ही एसबीआई ने बचज खातों पर ब्याज दर को 0.50 फीसदी तक कटौती किया था। इससे बैंक के करोड़ो ग्राहकों को झटका लगा था।

 

बैंक ने अपने बयान मे आगे कहा कि, 31 दिसंबर 2017 तक कार लोन पर लगने वाली प्रोसेसिंग फीस को 100 फीसदी माफ कर दिया गया हैं। इसके साथ ही 31 दिसंबर 2017 तक पर्सनल गोल्ड लोन पर लगने वाली प्रोसेसिंग फीस में भी 50 फीसदी तक की छूट दी जाएगी। देश के सबसे बड़े बैंक के तरफ से यह छूट उन ग्राहकों के लिए खुशखबरी हैं जो इस साल कार लोन या पर्सनल गोल्ड लोन लेने के लिए प्लान कर रहें हैं।

 

बैंक 30 सितम्बर 2017 तक पर्सनल लोन पर भी अपने ग्राहकों को प्रोसेसिंग फीस से राहत दे रहा है। पर्सनल लोन लेने के लिए ग्राहक को एक्सपर्ट के्रडिट के जरिए लोने लेते समय प्रोसेसिंग फीस में 50 फीसदी तक की छूट दी जाएगी। एक्सपर्ट के्रडिट एसबीआई की ओर से ग्राहकों को जल्द पर्सनल लोन दिए जाने का विकल्प प्रदान करता हैं। बैंक ने अपने वेबसाइट पर जानकारी दिया है कि आप अधिकतम सात साल के लिए कार लोन ले सकते हैं। फिलहाल बैंक 8.75 फीसदी के दर से ऑटो लोन मुहैया कराता हैं। बैंक अपनी तरफ से कार के कुल कीमत का अधिकतम 85 फीसदी तक का रकम लोन के रूप में देता हैं।

 

अभी अगले कुछ महीनों मे त्योहारी सीजन आने वाला है, ऐेसे में यदि आप गाड़ी खरीदने या किसी दूृसरे खर्च के लिए गोल्ड लोन या पर्सनल लोन लेने के बारे में सोच रहें हैं तो आपके लिए ये एक राहत की खबर हैं। आपको बता दें की सभी बैंको में लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस अलग-अलग होता हैंं। बैंक द्वारा लगाया जाने वाला प्रोसेसिंग फीस में स्टैम्प ड्यूटी, वेरिफिकेशन चार्ज, फाइल चार्ज जैसे चार्ज शामिल होते हैं।

Home / Business / खुशखबरी! दिसंबर तक यह बैंक मुफ्त में देने वाला है लोन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो