scriptलोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से पहले बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, बैंकिंग सेक्टर्स में अच्छी खरीदारी | Share Market Closes on green ahead of LOKsabha 2019 results | Patrika News
कारोबार

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से पहले बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, बैंकिंग सेक्टर्स में अच्छी खरीदारी

चुनावी नतीजों से ठीक पहले हरे निशान पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी।
बैंक निफ्टी बुधवार को भी 30,500 के स्तर पर बंद हुआ।
मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में मिलाजुला कारोबार रहा।

नई दिल्लीMay 22, 2019 / 04:10 pm

Ashutosh Verma

Share Market

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से पहले बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, बैंकिंग सेक्टर्स में अच्छी खरीदारी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले कारोबारी सत्र के दौरान घरेलू शेयर बाजार में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। आज एक बार फिर बाजार हरे निशान पर बंद होने में कामयाब रहा। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 140 अंकों की बढ़त के साथ 39,110 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 29 अंक चढ़कर 11,737 के स्तर पर बंद हुआ।

 

मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में मिलाजुला कारेाबार

मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स की बात करें तो यहां मिलाजुला कारोबार रहा। पूरे दिन के कारोबार के बाद बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 21 अंकों की गिरावट के साथ 14,674 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स भी 79 अंकों की बढ़त के साथ 14,371 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो इसमें भी 16 अंकों की गिरावट रही। बुधवार को सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स 17,345 के स्तर पर बंद हुआ।


क्या रहा सेक्टोरियल इंडेक्स का हाल

बुधवार को दिनभर के कारोबार के बाद सेक्टोरियल इंडेकक्स में मिलाजुला कारोबार रहा। ऑटो, कैपिटल गुड्स, फार्मा, मेटल, ऑयल एंड गैस, पीएसयू सेक्टर में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। वहीं, बिकवाली सेक्टर्स में कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, आईटी और टेक सेक्टर्स शामिल रहे। बैंक निफ्टी की बात करें तो इसमें आज 204 अंकों की तेजी रहीं, जिसके बाद यह 30,512 के स्तर पर बंद हुआ।


टॉप गेनर्स और लूजर्स

टॉप गेनर्स और लूजर्स पर नजर डालें तो आज इंडसइंड बैंक, सन फार्मा, भारत पेट्रोलियम, बजाज ऑटो, हीरो मोटोकॉर्प, टाटा मोटर्स के स्टॉक्स टॉप पर रहे। जबकि, लूजर्स में इंडियाबुल्स हाउिसंग फाइनेंस, टेक महिंद्रा, भारती इंफ्राटेल, यस बैंक, आईटीसी, टीसीएस, पावर ग्रिड और हिंदुस्तान यूनीलीवर के स्टॉक्स शामिल रहे।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

Home / Business / लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों से पहले बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, बैंकिंग सेक्टर्स में अच्छी खरीदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो