scriptहरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में जोरदार तेजी, निफ्टी 11 हजार के पार पहुंचने में कामयाब | Share market Closes with surge sensex and nifty on green zone | Patrika News
कारोबार

हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में जोरदार तेजी, निफ्टी 11 हजार के पार पहुंचने में कामयाब

पूरे दिन के कारोबार के बाद सेंसेक्स ने 36,262 के स्तर तक फिसला वहीं निफ्टी भी 10,925 के स्तर तक लुढ़का।

नई दिल्लीJul 17, 2018 / 05:28 pm

Ashutosh Verma

Share Market

हरे निशान पर बंद हुआ शेयर, सेंसेक्स में जोरदार तेजी, निफ्टी 11 हजार के पार पहुंचने में कामयाब

नर्इ दिल्ली। पिछले दिन की गिरावट के बाद आज दिनभर में कारोबार के दौरान शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली। आज के कारोबार के बाद निफ्टी 11,000 के पार बंद होने में कामयाब रहा वहीं सेंसेक्स भी 200 अंकों की तेजी के साथ बंद हुआ। पूरे दिन के कारोबार के बाद सेंसेक्स ने 36,262 के स्तर तक फिसला वहीं निफ्टी भी 10,925 के स्तर तक लुढ़का। दिनभर के कारोबार में रहे तेजी की बात करें तो सेंसेक्स आज के अपने सबसे निचले स्तर से 250 अंकों की बढ़त बनाने में कामयाब रहा। वहीं निफ्टी में भी 80 अंकों की तेजी दर्ज की गर्इ। मिडकैप आैर स्माॅलकैप इंडेक्स के शेयरों में भी तेजी देखने को मिली। बीएसर्इ का मिडकैप इंडेक्स 2.1 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ। जबकि निफ्टी मिडैकप इंडेक्स की में भी 2.5 फीसदी की बढ़त दर्ज की गर्इ थी। बीएसर्इ के ही स्माॅलकैप इंडेक्स 1 फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ।


सेक्टोरियल इंडेक्स का प्रदर्शन
सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज आॅटो, बैंकिंग, मेटल, फार्मा, रियल्टी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, आॅयल एंड गैस, पावर आैर कैपिटल गुड्स के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। बैंक निफ्टी भी 1.25 फीसदी की तेजी के साथ 27,000 के पार बंद होने में कामयाब रहा। निफ्टी के ही पीएसयू बैंक इंडेक्स में करीब 4 फीसदी की बड़ी तेजी देखने को मिली।


दिग्गज शेयरों का हाल
आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें एचपीसीएल, आर्इआेसी, हिंडाल्को, एक्सिस बैंक, एसबीआर्इ, सन फार्मा, आर्इसीआर्इसीआर्इ बैंक आैर टाटा स्टील के स्टाॅक्स में 6.4 फीसदी से लेकर 2.5 फीसदी तक की तेजी के साथ बंद हुए। वहीं दूसरी आेर गिरावट वाले दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें एचयूएल, टेक महिन्द्रा, भारती एयरटेल, डाॅ रेड्डीज लैब्स, आयशर मोटर्स, इंडसइंड बैंक, आर्इटीसी आैर इंफोसिस के स्टाॅक्स शामिल हैं। इन स्टाॅक्स में 4 फीसदी से 0.4 फीसदी की गिरावट देखने को मिली।

Home / Business / हरे निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स में जोरदार तेजी, निफ्टी 11 हजार के पार पहुंचने में कामयाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो