scriptआखिरी घंटे में बिकवाली के बाद लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 11600 के नीचे | Share Market Closing News sensex nifty on red note | Patrika News
कारोबार

आखिरी घंटे में बिकवाली के बाद लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 11600 के नीचे

सेंसेक्स 87 अंक लुढ़ककर 38,736 के स्तर पर बंद हुआ।
निफ्टी 50 भी 35 अंकों की गिरावट के साथ 11,547 के स्तर पर बंद हुआ।

नई दिल्लीJul 12, 2019 / 04:21 pm

Ashutosh Verma

Share Market

आखिरी घंटे में बिकवाली के बाद लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 11600 के नीचे

नई दिल्ली। सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार पिछले दिन की बढ़त को गवांते हुए एक बार फिर गिरावट के साथ बंद हुआ। शुक्रवार को दिनभर के कारोबार के बाद बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर सेंसेक्स 87 अंक लुढ़ककर 38,736 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 35 अंकों की गिरावट के साथ 11,547 के स्तर पर बंद हुआ। हालांकि, ब्रॉडर मार्केट में आज अच्छी खरीदारी देखने को मिली।

मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स में अच्छी खरीदारी

शुक्रवार को अच्छी खरीदारी के बाद मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स हरे निशान पर बंद हुआ। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 59 अंक चढ़कर 14,553 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, बीएसई का ही स्मॉलकैप इंडेक्स 21 अंकों की बढ़त के साथ 13,776 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो 74 अंकों की बढ़त के साथ 17,140 के स्तर पर बंद हुआ।


सेक्टोरियल इंडेक्स पर मिलाजुला कारोबार

दिनभर के कारोबार के बाद सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें आज मिलाजुला कारोबार रहा। सप्ताह के अंतिम कारोबारी सत्र के बाद लाल निशान पर बंद होने वाले सेक्टर्स में कैपिटल गुड्स, एफएमसीजी, ऑयल एंड गैस और पीएसयू सेक्टर्स शामिल रहे। सबसे अधिक गिरावट कैपिटल गुड्स के शेयरों में रही। वही, बढ़त के साथ बंद होने वाले सेक्टर्स की बात करें तो इसमें आज कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, फार्मा, आईटी, मेटल और टेक सेक्टर्स के शेयर्स शामिल रहे। सबसे अधिक तेजी की बात करें तो इसमें मेटल सेक्टर में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। बैंक निफ्टी पर नजर डालें तो आज इसमें भी गिरावट दर्ज किया गया। बैंक निफ्टी आज 129 अंकों की गिरावट के साथ 30,587 के स्तर पर बंद हुआ।

क्या रहा दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज हरे निशान पर बंद होने वाले शेयर्स में वेदांता, टाटा स्टील, सन फार्मा, यस बैंक और एशियन पेन्ट्स शामिल रहे। इनमें आज 2.05 फीसदी से लेकर 2.60 फीसदी तक की तेजी रही। वहीं, गिरावट वाले दिग्गज शेयरों में आज ओएनजीजसी, बजाज फाइनेंस, पावर ग्रिड कॉरपोरेशन, कोल इंडिया और एलएंडटी शामिल रहे। इनमें आज 1.74 फीसदी से लेकर 2.78 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें Patrika Hindi News App.

Home / Business / आखिरी घंटे में बिकवाली के बाद लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 11600 के नीचे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो