scriptगिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 57 अंक और सेंसेक्स 173 अंक लुढ़का | share market closing on red point nifty and sensex fall down | Patrika News
कारोबार

गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 57 अंक और सेंसेक्स 173 अंक लुढ़का

लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार
Sensex में 173 अंकों की गिरावट देखने को मिली है
Nifty 50 में 57 अंकों की मामलू गिरावट रही

Jul 10, 2019 / 04:11 pm

Shivani Sharma

share market

गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 57 अंक और सेंसेक्स 173 अंक लुढ़का

नई दिल्ली। यूनियन बजट ( union budget ) पेश होने के बाद घरेलू शेयर बाजार ( share market ) में बुधवार को भी लाल निशान पर बंद हुआ है। मोदी सरकार ( Modi govt ) का बजट पेश होने के बाद बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। इन उतार-चढ़ाव के बीच आज सेंसेक्स ( sensex ) में 173 अंकों की गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद सेंसेक्स 38,557 अंकों पर कारोबार करता हुआ दिखा। वहीं, अगर एनएसई के प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 50 ( Nifty 50 ) की बात करें तो उसमें भी 57 अंकों की मामूली गिरावट देखने को मिली है। इस गिरावट के बाद निफ्टी 11,498 अंकों पर कारोबार कर रहा था।


सेक्टोरियल इंडेक्स में रही गिरावट

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो इसमें भारी गिरावट देखने को मिली है। सेक्टोरियल इंडेक्स के आज सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार करते हुए नजर आए हैं। बुधवार को कैपिटल गुड्स में 318 अंकों की गिरावट हुई है, जिसके बाद कैपिटल गुड्स 18,926 अंकों पर बंद हुआ है। इसके अलावा अगर बैंक निफ्टी की बात करें तो इसमें 42 अंकों की मामूली गिरावट देखने को मिली है, जिसके बाद बैंक निफ्टी 30,526 अंकों के स्तर पर बंद हुआ है। इसके अलावा ऑटो, आईटी, मेटल, ऑयल एंड गैस, टेक पीएसयू में भी गिरावट देखने को मिली है।


ये भी पढ़ें: Indigo प्रमोटर्स के झगड़े में आया सामने कि एयरलाइन के गवर्नेंस से अच्छी है पान की दुकान


मिडकैप और स्मॉलकैप में दिखी गिरावट

बुधवार के कारोबार के समाप्त होने के बाद बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयरों में भी गिरावट देखने को मिली है। मिडकैप शेयरों की बात करें तो इसमें 109 अंकों की गिरावट देखने को मिली, जिसके बाद बीएसई मिडकैप 14,414 अंकों पर कारोबार करते हुए बंद हुआ। वहीं, बीएसई स्मॉलकैप के शेयरों में 103 अंकों की गिरावट रही, जिसके बाद स्मॉलकैप 13,698 अंकों पर बंद हुआ है।


जानिए दिग्गज शेयरों का हाल Indigo प्रमोटर्स के झगड़े में आया सामने कि एयरलाइन के गवर्नेंस से अच्छी है पान की दुकान_

बुधवार को कारोबारी सत्र के बाद दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमें आज यस बैंक, कोल इंडिया, सन फर्मा, कोटक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। वहीं,आज गिरावट के साथ बंद होने वाले दिग्गज शेयरों में बजाज फाइनेंस, टाटा स्टी, इंडियाबुल्स, बीपीसीएल, टाटा मोटर्स, एक्सिस बैंक के शेयर्स शामिल हैं।

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार,फाइनेंस,इंडस्‍ट्री,अर्थव्‍यवस्‍था,कॉर्पोरेट,म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Business / गिरावट के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, निफ्टी 57 अंक और सेंसेक्स 173 अंक लुढ़का

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो