scriptगुरुवार को बिकवाली के बाद सपाट स्तर पर बंद हुआ शेयर बाजार, 23 फीसदी तक टूटे जेट एयरवेज के शेयर्स | Share Market Closing sensex nifty closes Flat jet shares fell 23 perce | Patrika News
कारोबार

गुरुवार को बिकवाली के बाद सपाट स्तर पर बंद हुआ शेयर बाजार, 23 फीसदी तक टूटे जेट एयरवेज के शेयर्स

सेंसेक्स 15 अंक गिरकर 39,741 के स्तर पर बंद हुआ।
निफ्टी 50 भी 8 अंकों की गिरावट के साथ 11,914 के स्तर बंद हुआ।
जेट एयरवेज के शेयर्स कुल 23 फीसदी लुढ़ककर बंद हुआ।

नई दिल्लीJun 13, 2019 / 04:18 pm

Ashutosh Verma

Share Market

गुरुवार को बिकवाली के बाद सपाट स्तर पर बंद हुआ शेयर बाजार, 23 फीसदी तक टूटे जेट एयरवेज के शेयर्स

नई दिल्ली। सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन वैश्विक बाजारों में गिरावट के बाद घरेलू शेयर बाजार में भी गिरावट का दौर देखने को मिला। गुरुवार को दिनभर के कारोबार के बाद दोनों प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स यानी सेंसेक्स और निफ्टी 50 लाल निशान पर बंद हुए। सबसे अधिक गिरावट जेट एयरवेज के शेयरों में देखने को मिली। जेट के शेयर दिनभर के कारोबारी सत्र के बाद कुल 23 फीसदी लुढ़ककर बंद हुए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर सेंसेक्स 15 अंक गिरकर 39,741 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 भी 8 अंकों की गिरावट के साथ 11,914 के स्तर बंद हुआ।


लाल निशान पर मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स

मिडकैप व स्मॉलकैप इंडेक्स की बात करें तो गुरुवार को एक बार फिर इनमें बिकवाली का दौर देखने को मिला। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 50 अंक टूटकर 14,872 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, बीएसई का ही स्मॉलकैप इंडेक्स भी 72 अंकों की गिरावट के साथ 14,476 के स्तर पर बंद हुआ। सीएनएक्स मिडकैप इंडेक्स की बात करें तो इसमें भी 43 अंकों की गिरावट रही, जिसके बाद यह 17,727 के स्तर पर बंद हुआ।


अधिकतर सेक्टोरियल इंडेक्स में गिरावट

सेक्टोरियल इंडेक्स में भी आज मिलाजुला कारोबार देखने को मिला। दिनभर के कारोबारी सत्र के बाद अधिकतर सेक्टोरियल इंडेक्स लाल निशान पर बंद हुआ। हरे निशान पर बंद होने वाले इंडेक्स में कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और पीएसयू सेक्टर्स में शामिल रहे। वहीं, गिरावट के साथ बंद होने वाले सेक्टर्स में आज ऑटो, एफएमसीजी, फार्मा, आईटी, मेटल, पीएसयू, टेक और ऑयल एंड गैस सेक्टर्स शामिल रहे। सबसे अधिक गिरावट की बात करतें तो आज आईटी सेक्टर में बिकवाली देखने को मिली। बैंक निफ्टी भी आज मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ। बैंक निफ्टी आज 10 अंकों की बढ़त के साथ 30,976 के स्तर पर बंद हुआ।

क्या रहा दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेंयरों में आज इंडियाबुल्स हाउसिंग, जी एंटरटेनमेंट, भारत पेट्रोलियम एंटरप्राइज, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, कोटक महिंद्रा बैंक, पावर ग्रिड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस, भारती एयरटेल के स्टॉक्स में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। वहीं, गिरावट के साथ बंद होने वाले दिग्गज शेयरों में यस बैंक, इंडसइंड बैंक, यूपीएल, इंफोसिस, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन, मारुति सुजुकी इंडिया और वेदांता के शेयर्स शामिल रहे।

Home / Business / गुरुवार को बिकवाली के बाद सपाट स्तर पर बंद हुआ शेयर बाजार, 23 फीसदी तक टूटे जेट एयरवेज के शेयर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो