सेंसेक्स में तेजी बरकरार, रिकॉर्ड उचांई पर पहुंचा निफ्टी

सेंसेक्स में तेजी बरकरार, रिकॉर्ड उचांई पर पहुंचा निफ्टी
Share market

आज सुबह सेंसेक्स 172 अंको की बढ़त के साथ 31,883 अंक पर तो निफ्टी भी 29 अंक की बढ़त के साथ 9856 अंक पर खुला। 

नई दिल्ली।   बुधवार को शेयर बाजार में लगातार देखी जा रही है। सेंसेक्स 172 अंक यानि 0.54 फीसदी के बढ़त के साथ 31,883 और निफ्टी 49 अंका यानि 0.50 फीसदी के बढ़त के साथ 9876 पर कारोबार कर रहा है। 


मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी के बढ़त के साथ मजबूत हुआ है तो वहीं निफ्टी के मिडकैप इंडेक्स में 0.4 अंको की बढ़त देखी गई। 


फार्मा, बैंकिंग, एफएमसीजी, आईटी, मेटल, पॉवर और ऑयल और गैस शेयरों में अच्छी खरादारी देखने को मिली है। बैंक निफ्टी 0.3 फीसदी के बढ़त के साथ 24,095 के स्तर पर पहुंंच गया है। निफ्टी के फार्मा इंडेक्स में 1.5 फीसदी, एफएमसीजी इंडेक्स में 0.8 फीसदी , आईटी इंडेक्स में 0.6 फीसदी  और मेटल इंडेकस में 0.5 फीसदी की मजबूती देखने को मिली है।


आईटीसी में मंगलवार को 15 फीसदी की गिरावट देखने को मिला था। इसका मुख्य वजह सिगरेट पर बढ़ाये जाने वाले सेस को माना जा रहा था। लेकिन बुधवार को आईटीसी में 1.55 फीसदी की तेजी देखने को मिला है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned