scriptशेयर बाजार की तेज शुरूआत, निफ्टी अब तक के रिकॉर्ड स्तर पर | Share market surges Nifty reaches its record high point | Patrika News
कारोबार

शेयर बाजार की तेज शुरूआत, निफ्टी अब तक के रिकॉर्ड स्तर पर

कारोबार की शुरूआत के साथ ही निफ्टी ने अपना नया उच्चतम रिकॉर्ड स्तर बनाया। इस रिकॉर्ड के साथ ही निफ्टी पहली बार 10,154 के स्तर पर पहुंच गया।

नई दिल्लीSep 18, 2017 / 12:03 pm

manish ranjan

Share market

नई दिल्ली। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन शेयर मार्केट की शुरूआत तेजी के साथ हुई। कारोबार की शुरूआत के साथ ही निफ्टी ने अपना नया उच्चतम रिकॉर्ड स्तर बनाया। इस रिकॉर्ड के साथ ही निफ्टी पहली बार 10,154 के स्तर पर पहुंच गया। कारोबार के शुरूआत के साथ ही सेंसेक्स भी 32,462 के पार पहुंचने मे कामयाब रहा। मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयरों मे भी अच्छी खरीदारी देखने का मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स मे 0.9 फीसदी का उछाल रहा तो वहीं निफ्टी का मिडकैप 100 इंडेक्स भी 0.9 फीसदी उछला।


बैंकिंग, ऑटो, एफएमसीजी, मीडिया, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, पावर और ऑयल एंड गैस के शेयरों मे अच्छी खरीदारी देखी जा रही है। यदि दिग्गज शेयरों की बात करें तो इसमे भारती इंफ्रा, टाटा मोटर्स डीवीआर, एलएंडटी, टाटा मोटर्स, बजाज, ऑटो और भारती एयरटेल के शेयरों मे अच्छी लिवाली देखने को मिल रही है। वहीं डॉ रेड्डीज , सन फार्मा, और टाटा स्टील के शेयरों मे बिकवाल देखने को मिली।


अंतराष्ट्रीय बाजारों में भी तेजी

अंतराष्ट्रीय बाजारों मे भी तेजी देखी जा रही है जिसके चलते तमाम ऐशियाई बाजारों में भी रौनक देखने को मिल रही है। जापान के निक्केई 0.52 फीसदी के बढ़त के साथ 19909 के स्तर पर पहुंच कर करोबार कर रहा है, चीन का शंघाई 0.25 फीसदी के बढ़त के साथ 3361 के स्तर पर, हैंगसेंग 1.08 फीसदी की बढ़त के साथ 29112 के स्तर पर और कोरिया का कोस्पी भी 1.08 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। अमेरीकी बाजारों की बात करें तो प्रमुख इंडेक्स डाओ जोंस भी बढ़त के साथ, और एसएंडपी और नैस्डेक भी बढ़त के साथ कारोबार के साथ बंद हुए।


रुपए की मजबूत शुरूआत

हफ्ते के पहले करोबारी दिन सोमवार को रुपए की शुरूआत मजबूती के साथ हुई। डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसा बढक़र 64.05 के स्तर पर खुला। इसके पहले शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसा की बढ़त के साथ 64.07 के स्तर पर बंद हुआ था। आज डॉलर के मुकाबले रुपए की ट्रेडिंग 64.06 से 64.29 के बीच रहने की उम्मीद हैं।

Home / Business / शेयर बाजार की तेज शुरूआत, निफ्टी अब तक के रिकॉर्ड स्तर पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो