scriptशेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, 10900 के नीचे फिसला निफ्टी, सेंसेक्स भी 91 अंक लुढ़का | Share Market weak Start on thursday nifty below 10900 sensex falls 91 | Patrika News
बाजार

शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, 10900 के नीचे फिसला निफ्टी, सेंसेक्स भी 91 अंक लुढ़का

सेंसेक्स 91 अंक चढ़कर 36,968 के स्तर पर बंद खुला
निफ्टी 50 में 33 अंकों की तेजी देखने को मिल रही है, जिसके बाद यह 10,885 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

Aug 22, 2019 / 09:56 am

Ashutosh Verma

share_market_consolidate.jpg

नई दिल्ली। आज सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार में कमजोरी देखने को मिल रही है। हालांकि, पिछले कारोबारी सत्र में कंपनियों के अच्छे नतीजों के बाद अमरीकी बाजार में खरीदारी देखने को मिली थी। इसके बाद एशियाई बाजार में भी आज मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। भारतीय अर्थव्यवस्था में मंदी की खबरों की वजह से निवेशकों के सेंटीमेंट अच्छे नहीं दिखाई दे रहे हैं।

गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 91 अंक चढ़कर 36,968 के स्तर पर बंद खुला है। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 50 में 33 अंकों की तेजी देखने को मिल रही है, जिसके बाद यह 10,885 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

इन शेयरों में रही तेजी

आज के शुरुआती कारोबार में यस बैंक, डॉ रेड्डीज लैब्स, ब्रिटानिया, आईटीसी, सन फार्मा और महिंद्रा एंड महिंद्रा के के शेयरों में तेजी का दौर देखने को मिल रहा है।

जबकि, लाल निशान पर कारोबार करने वाले शेयरों की बात करें तो इसमें आज एलआइसी हाउसिंग, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, वेदांता, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर शामिल हैं।

अधिकतर सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान पर

सेक्टोरियल फ्रंट पर देखें तो आज फार्मा और एफएमसीजी सेक्टर में बढ़त दर्ज की जा रही है। हालांकि, इनके अलावा बाकी सभी सेक्टर्स आज लाल निशान पर कारोबार करते नजर आ रहे हैं।

सबसे अधिक गिरावट आज मेटल, ऑटो, एनर्जी, इन्फ्रा और आईटी सेक्टर के शेयरों में देखने को मिल रही। बैंक निफ्टी भी लाल निशान पर कारोबार कर रही है।


बिना बदलाव के खुला रुपया

आज डॉलर के मुकाबले रुपये बिना बदलाव के सपाट स्तर पर खुला। वहीं, रुपये में कल बढ़त देखने को मिली थी। डॉलर के मुकाबले रुपया कल 14 पैसे की बढ़त के साथ 71.56 के स्तर पर बंद हुआ था।

वैश्विक बाजार का हाल

एशियाई बाजारों में आज मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। एसजीएक्स निफ्टी में सुस्त कारोबार हो रहा है। बीते दिन कारोबार में डोओ जोन्स 240 अंक चढ़कर बंद हुआ। रिटेल कंपनियों के अच्छे नतीजों से सेंटिमेंट सुधरा है। एशियाई बाजारों में जापान का निक्केई, चीन के हैंग सेंग ओ कोरिया के कोस्पी के बाजार में गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं , बढ़त के साथ कारोबार करने वाले इंडेक्स में आज स्ट्रेट टाइम्स और ताइवान इंडेक्स शामिल हैं।

Home / Business / Market News / शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, 10900 के नीचे फिसला निफ्टी, सेंसेक्स भी 91 अंक लुढ़का

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो