scriptपेट्रोल के दाम 50 पैसे आैर डीजल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती | Today petrol price 50 and diesel price fall 40 paisa per litre | Patrika News
बाजार

पेट्रोल के दाम 50 पैसे आैर डीजल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश के चार महानगरों में पेट्रोल आैर डीजल के दाम में क्रमशः 50 आैर 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ।

Nov 28, 2018 / 07:12 am

Saurabh Sharma

petrol diesel price

पेट्रोल के दाम 50 पैसे आैर डीजल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती

नर्इ दिल्ली। बुधवार को पेट्रोल के दाम में एक दिन में आर्इआेसीएल की आेर से सबसे बड़ी कटौती देखने को मिली है। आर्इआेसीएल की आेर से जारी आंकड़ों के अनुसार आज पेट्रोल के दाम में 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुर्इ है। वहीं दूसरी आेर डीजल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर लीटर की कटौती देखने को मिली है। जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में पेट्रोल आैर डीजल के दाम में आैर भी कटौती देखने को मिल सकती है। वैसे आेपेक देशों की बैठक होने वाली है जिसमें आेपेक देशों द्वारा उत्पादन कम करने को लेकर बात हो सकती है। आइए आपको भी बताते हैं कि दाम कम होने से आपके महानगर में पेट्रोल आैर डीजल के दाम क्या हो गए हैं…

पेट्रोल के दाम में 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आर्इआेसीएल की आेर से जारी आंकड़ों के अनुसार आज देश के चार महानगरों में अौसत 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ। नर्इ दिल्ली आैर मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में 50 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 73.57 आैर 79.12 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 49 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद यहां पर पेट्रोल के दाम 75.57 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 53 पैसे नप्रति लीटर की कटौती के बाद दाम 76.35 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज डीजल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता में 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 68.49 आैर 70.34 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में डीजल के दाम में 42 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 71.71 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 43 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद दाम 72.34 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Home / Business / Market News / पेट्रोल के दाम 50 पैसे आैर डीजल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो