scriptतेल की कीमतों में लगातार कटौती जारी, दिल्ली में 80 रुपए से नीचे पहुंचा पेट्रोल, डीजल के दाम भी हुए कम | Today Petrol price reduce 30 and diesel price fall 20 paisa per litre | Patrika News
कारोबार

तेल की कीमतों में लगातार कटौती जारी, दिल्ली में 80 रुपए से नीचे पहुंचा पेट्रोल, डीजल के दाम भी हुए कम

आर्इआेसीएल से मिली जानाकरी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल 30 पैसे आैर डीजल में 20 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं।

नई दिल्लीOct 29, 2018 / 11:28 am

Saurabh Sharma

Petrol-diesel price

तेल की कीमतों में लगातार कटौती जारी, दिल्ली में 80 रुपए से नीचे पहुंचा पेट्रोल, डीजल के दाम भी हुए कम

नर्इ दिल्ली। पेट्रोल आैर डीजल के दाम में लगातार कटौती जारी है। जहां एक आेर दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80 रुपए प्रति लीटर से नीचे आ चुकी है। वहीं डीजल के दाम भी कम हुए हैं। कच्चे तेल की कीमतों में कटौती वजह से देश में पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों में कम किया जा रहा है। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल की कीमतों में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है। आइए आपको भी बताते हैं कि इस कटौती के बाद आपको अपने शहर में पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों के कितने दाम देने होंगे।

पेट्रोल पर 30 पैसे प्रति लीटर कम हुए दाम
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल की कीमत में 30 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है। जिसके बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम 80 रुपए प्रति लीटर से नीचे आ चुके हैं। देश के प्रमुख महानगरों में शुमार दिल्ली आैर मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में 30 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गर्इ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 79.75 आैर 85.24 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे प्रति लीटर की कमी देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर पेट्रोल के दाम 81.63 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 32 पैसे प्रति लीटर कम हुए हैं। जिसके बाद वहां पर पेट्रोल के दाम 82.86 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज डीजल के दाम में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। देश के प्रमुख चार महानगरों में से नर्इ दिल्ल आैर कोलकाता में डीजल के दाम में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 73.85 आैर 75.70 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 21 पैसे प्रति लीटर तक दाम कम हुए हैं। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 77.40 आैर 78.08 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Home / Business / तेल की कीमतों में लगातार कटौती जारी, दिल्ली में 80 रुपए से नीचे पहुंचा पेट्रोल, डीजल के दाम भी हुए कम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो