पेट्रोल के दाम में 40 पैसे की कटौती, डीजल में 41 पैसे प्रति लीटर कम हुए दाम

पेट्रोल के दाम में 40 पैसे की कटौती, डीजल में 41 पैसे प्रति लीटर कम हुए दाम

Saurabh Sharma | Publish: Dec, 07 2018 07:10:16 AM (IST) बाजार

आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 40 पैसे आैर डीजल के दाम में 41 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है।

नर्इ दिल्ली। पेट्रोल आैर डीजल के दाम में लगातार कटौती देखने को मिल रही है। खास बात यह है कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आेपेक देशों से तेल आपूर्ति कम ना करने की गुजारिश की है। तब से कच्चे तेल के दाम में भी कमी आर्इ है। आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश के प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर आैर डीजल के दाम में 41 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जानकारों की मानें तो पेट्रोल आैर डीजल के दाम में आने वाले दिनों में आैर भी कमी देखने को मिल सकती है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर पेट्रोल आैर डीजल के दाम में कटौती के बाद आपके महानगर में दोनों के दाम कितने हो गए हैं…

पेट्रोल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। नर्इ दिल्ली आैर मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जिसकी वजह से दोनों महानगरों में पेट्रोल के दाम क्रमशः 70.92 आैर 76.50 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 39 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जिसके बाद यहां पर पेट्रोल के दाम 72.97 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 42 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद यहां पर दाम 73.57 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

डीजल के दाम में 41 पैसे की कटौती
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के अनुसार आज देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में 41 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। नर्इ दिल्ली आैर कोनकाता में डीजल के दाम में 41 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 65.55 आैर 67.28 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं मुंबर्इ में डीजल के दाम में 43 पैसे प्रति लीटर दाम कम होने के बाद दाम 68.59 रुपए प्रति लीटर दाम कम हो गए हैं। वहीं चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 44 पैसे प्रति लीटर दाम कम हुए हैं। जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 69.19 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

Ad Block is Banned