scriptपेट्रोल पर नहीं बढ़े दाम, डीजल पर हुर्इ 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी | Today petrol price unchanged and diesel price 24 paisa per liter | Patrika News
कारोबार

पेट्रोल पर नहीं बढ़े दाम, डीजल पर हुर्इ 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

10 अक्टूबर को देश में पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी नहीं की गर्इ, वहीं डीजल के दाम में 24 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया है।

Oct 10, 2018 / 07:21 am

Saurabh Sharma

Petrol-diesel price

पेट्रोल पर नहीं बढ़े दाम, डीजल पर हुर्इ 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

नर्इ दिल्ली। पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों को कम करने के बाद भी लगातार दामों को बढ़ाया जा रहा था। पेट्रोल आैर डीजल पर करीब करीब एक रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है। बुधवार को पेट्रोल पर राहत देते हुए पेट्रोलियम कंपनियों ने दाम नहीं बढ़ाए हैं। वहीं डीजल पर 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ है। देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल पर राहत दी गर्इ है। आपको बता दें कि डाॅलर के मुकाबले में रुपया 74.39 की एतिहासिक गिरावट पर आ चुका है। वहीं आने वाले दिनों में महंगार्इ बढ़ने के भी आसार है। दूसरी आेर क्रूड अाॅयल की कीमतों के बढ़ने के भी आसार नजर आ रहे हैं। जिसकी वजह से पेट्रोल आैर डीजल के दाम फिर बढ़ सकते हैं। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको अपने शहर में पेट्रोल आैर डीजल के लिए कितना भुगतान करना होगा।

डीजल के दाम में बढ़ोतरी
आर्इआेसीएल से मिली जानकारी के बाद आज देश के चार महानगरों में डीजल के दाम में 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ है। नर्इ दिल्ली आैर कोलकाता की बात करें तो दोनों महानगरों में इजाफा 24पैसे प्रति लीटर हुआ है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 74.35 आैर76.20 रुपए प्रति लीटर हो गए हैैं। वहीं मुंबर्इ में डीजल के दाम में 25 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद वहां पर डीजल के दाम 77.93 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। अंत में चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गर्इ है। जिसके बाद वहां डीजल के दाम 78.61 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

नहीं बढ़े पेट्रोल के दाम
वहीं आज देश में पेट्रोल के दाम में इजाफा नहीं किया गया है। आज पूरे देश में पेट्रोल के दाम मंगलवार वाले ही लागू रहेंगे। यानि देश के चारों महानगरों में नर्इ दिल्ली में 82.26 रुपए प्रति लीटर, कोलकाता में 84.09, मुंबर्इ में 87.73 आैर चेन्नर्इ में पेट्रोल के 85.50 रुपए प्रति लीटर चुकाने होंगे।

Home / Business / पेट्रोल पर नहीं बढ़े दाम, डीजल पर हुर्इ 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो