scriptसपाट शुरुआत के बाद बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी में दिखा उछाल | today sensex and nifty works in green point | Patrika News
कारोबार

सपाट शुरुआत के बाद बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी में दिखा उछाल

सेंसेक्स 40,191.64 पर कारोबार कर रहा
निफ्टी 11,888 अंकों के पार रही

नई दिल्लीNov 01, 2019 / 10:00 am

Shivani Sharma

share_market.jpeg

नई दिल्ली। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन आज शेयर बाजार की सपाट शुरुआत हुई है। सेंसेक्स में 62 अंकों की मामूली बढ़त देखने को मिली वहीं, निफ्टी में 10 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रही थी, लेकिन थोड़ी देर के कारोबार के बाद शेयर बाजार में अच्छी तेजी देखने को मिली। आज जी एंटरटेनमेंट, भारती इंफ्राटेल, आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक, टेक महिंद्रा और एचडीएफसी के शेयरों में तेजी देखने को मिली। वहीं, ओएनजीसी, यस बैंक और आऱआईएल के शेयर्स आज लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे।


सेंसेक्स-निफ्टी में आई तेजी

आज अच्छी शुरुआत के साथ बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 62.59 अंकों की तेजी के साथ 40,191.64 अंकों पर कारोबार कर रहा था। वहीं, निफ्टी भी 10.80 अंकों की बढ़त के साथ 11,888.30 अंकों पर कामकाज कर रही थी।


सेक्टोरियल इंडेक्स में रहा मिलाजुला कारोबार

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज इसमें मिलाजुला कारोबार देखने को मिला है। इस कारोबार के बाद मेटल, पीएसयू, कंज्यूमर ड्यूरेबिल और ऑयल एंड गैस के शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे। इसके अलावा हेल्थकेयर, एफएमसीजी, कैपिटल गुड्स और आईटी के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली है, जिसके बाद यह सभी शेयर्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। वहीं, बैंक निफ्टी की बात करें तो आज इसमें 84 अंकों की तेजी देखने को मिली है, जिसके बाद बैंक निफ्टी 30150.30 अंकों पर कारोबार कर रही थी।


स्मॉलकैप और मिडकैप में रही खरीदारी

बीएसई स्मॉलकैप और मिडकैप के शेयरों में भी आज तेजी देखने को मिली है। स्मॉलकैप के शेयर्स आज 83.02 अंकों की गिरावट के साथ 13641.07 अंकों पर कारोबार कर रहे थे। इसके साथ ही मिडकैप में 71.79 अंकों की बढ़त रही। इस खरीदारी के मिडकैप बाद शेयर्स 14936.29 अंकों पर बने हुए थे। इसके साथ ही सीएनएक्स मिडकैप में 83.40 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रही थी, जिसके बाद यह 16902.30 अंकों पर कारोबार कर रहा था।


जानिए दिग्गज शेयरों का हाल

दिग्गज शेयरों की बात करें तो आज जी एंटरटेनमेंट, एटडीएफसी, टाटा स्टील, भारती इंफ्राटेल और इंडसइंड बैंक के शेयरों में खरीदारी देखने को मिली। आज इऩ सभी कंपनियों के शेयर्स हरे निशान पर कारोबार कर रहे थे। इसके अलावा कोल इंडिया आईओसी, बीपीसीएल, टीसीएस और टाटा मोटर्स के शेयरों में बिकवाली रही है, जिसके बाद यह सभी शेयर्स लाल निशान पर कारोबार कर रहे थे।

Home / Business / सपाट शुरुआत के बाद बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी में दिखा उछाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो