script182 परिवारों ने दी धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी, जानिए पूरा मामला | 182 Dalit families warned about conversion into muslim religion | Patrika News
मथुरा

182 परिवारों ने दी धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी, जानिए पूरा मामला

 
दलितों का आरोप है कि कुछ लोग फर्जी दस्तावेज बनवाकर उनके पुरखों की विरासत आंबेडकर पार्क हड़पना चाहते हैं।

मथुराJan 20, 2020 / 06:07 pm

suchita mishra

dalit samaj

dalit samaj

मथुरा। थाना शहर कोतवाली क्षेत्र में रहने बाले करीब 182 दलित परिवार धर्म परिवर्तन करने की तैयार कर रहे हैं। दलितों का आरोप है कि कुछ लोग फर्जी दस्तावेज बनवाकर उनके पुरखों की विरासत आंबेडकर पार्क हड़पना चाहते हैं। सैकड़ों की संख्या में दलित समाज के लोगों ने मुस्लिम धर्म अपनाने की बात कही है।
ये है मामला
मामला मथुरा के कोतवाली इलाके का है जहां दलित समाज के लोग मुस्लिम धर्म अपनाने की बात कर रहे हैं। इनका आरोप है कि इनके पूर्वजों द्वारा 200 साल पहले आंबेडकर पार्क का निर्माण किया गया था। इस दौरान वहां मंदिर भी बनाया गया था। जाटव समाज के लोग 200 साल से लगातार आंबेडकर पार्क का रखरखाव कर रहे थे और मंदिर की सेवा कर रहे थे। लेकिन अब कुछ भूमाफिया इस पार्क पर कब्जा करना चाहते हैं। अधिकारियों से शिकायत करने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हो रही। इसको लेकर जाटव समाज में आक्रोश है। आक्रोशित लोगों का कहना है कि अगर जिला प्रशासन ने भूमाफियाओं का साथ दिया और इस पार्क को तोड़ने की कोशिश की तो यहां मौजूद जाटव समाज के सभी लोग इस्लाम धर्म कबूलने को मजबूर होंगे।

Home / Mathura / 182 परिवारों ने दी धर्म परिवर्तन करने की चेतावनी, जानिए पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो