scriptजीएलए के 2100 छात्रों को मिला बेहतरीन पैकेज पर जॉब | 2100 students of GLA get jobs on the best package | Patrika News
मथुरा

जीएलए के 2100 छात्रों को मिला बेहतरीन पैकेज पर जॉब

जीएलए में 260 से अधिक कंपनियों ने दस्तक देकर 2100 छात्रों को दिया रोजगार

मथुराJun 22, 2018 / 07:07 pm

धीरेंद्र यादव

GLA

GLA

मथुरा। जब बात हो अंतरराष्ट्रीय कंपनी गूगल, फेसबुक, अमेजन, फ्लिपकार्ट, माइक्रोसॉफ्ट की चाहे हो बढ़े पैकेज की बात। इन सभी के लिए जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा प्रतिबद्ध है। विश्वविद्यालय के विशाल ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट विभाग के 23 से अधिक लोगों की टीम दिल्ली एनसीआर, बैंगलुरू, पुणे, अफ्रीका, यूके, दक्षिण एशिया का क्षेत्र कीमा, जापान में छात्रों को नौकरी दिलाने के लिए कंपनियों से संपर्क साध रही है और इन प्रयासों से छात्रों को मंजिल भी मिल रही है।
2100 छात्रों को उच्च पैकेज पर मिली नौकरी
जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा में देश-विदेश की जानीं-मानीं कंपनियां लगातार दस्तक दे रही हैं। जो कि कैंपस प्लेसमेंट के जरिये छात्रों को रोजगार प्रदान कर रही हैं। एक से बढ़कर एक कंपनी की दस्तक को देखकर छात्रों में जुनून देखने को मिल रहा हैं। छात्र भी उस तैयारी में लगे रहते हैं कि मौका किसी भी कंपनी के कैंपस का हो, लेकिन हाथ से न निकल जाये और होता भी यही है। छात्र कंपनी अधिकारियों के सामने विश्वविद्यालय द्वारा प्रदत्त उत्कृष्ट शिक्षा का प्रदर्षन करते हैं।
बड़ी कंपनियों में नौकरी
छात्रों को शत-प्रतिशत प्लेसमेंट दिलाने के लिए विश्वविद्यालय ने दर्जनों जानी-मानीं कंपनियों से संबंध स्थापित किए हैं। बीते दिनों विश्वविद्यालय के सेक्रेटरी सोसायटी एवं कोषाध्यक्ष नीरज अग्रवाल ने माइक्रोसॉफ्ट, सोनी इंडिया, पुंज लोयेड, कुष मैन एंड वेग, ब्लू स्टार, कोरो मोटर कॉप, सोनी इरेक्षन, सेपीएंट, एसीसी सीमेंट, बीकेटी टायर, जिंदल स्टील, जेपी मॉर्गेन, डालमिया गु्रप, केपीएमजी, शालीमार पेंट्स, कजारिया, जेके सीमेंट आदि कंपनी अधिकारियों के साथ वार्ता की। उन्होंने अंदेशा जताया है कि नए सत्र में यह सभी बड़ी कंपनियां कैंपस प्लेसमेंट कर छात्रों को नौकरियां देंगी।
इन कंपनियों में मिला प्लेसमेंट
कुलाधिपति नारायण दास अग्रवाल ने बताया कि इस वर्ष 260 से अधिक कंपनियों में 2100 छात्रों का चयन हो चुका है। यही नहीं जानी-मानी 6 आईटी कंपनी टीसीएस ने 119, कैपजेमिनी 103, कांसेंट्रिक्स 92, इंफोसिस 78, विप्रो 53 तथा टौरी हैरिस 28 छात्रों को नौकरी दे चुकी है। श्रीअग्रवाल ने बताया कि पहले बातें सिर्फ दो लाख तक के पैकेज की होती थीं, लेकिन अब विश्वविद्यालय में कैंपस प्लेसमेंट के दौरान 22 लाख तक के पैकेज पर छात्रों का चयन हो चुका है। छात्र आज भी जापान, यूएसए, यूके, पुणे, बैंगलुरू आदि में अपनी सेवा दे रहे हैं और रिसर्च कर नए आयाम स्थापित कर रहे हैं।
ये बोले कुलाधिपति
उन्होंने कहा कि निश्चित ही यह विश्वविद्यालय के लिए सुखद बात है कि बीटेक, बीफार्म, बीबीए, बीबीए फैमिली बिजनेस, बीसीए, बीएससी बायोटेक, एमएससी, एमबीए, एमफार्म, डीफार्म, एमसीए, एमटेक छात्रों के लिए आ रही कंपनियां न केवल जीएलए की श्रेष्ठ शिक्षण प्रणाली व विद्यार्थियों को सराहा रही हैं। बल्कि अच्छी तादाद में छात्रों को चयनित कर कंपनी का हिस्सा भी बना रही है।

Home / Mathura / जीएलए के 2100 छात्रों को मिला बेहतरीन पैकेज पर जॉब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो