scriptMathura: नेशनल हाईवे पर खड़े कंटेनर में 29 मरी गायें मिलीं, ड्राइवर फरार | 29 cows found dead on UP highway | Patrika News
मथुरा

Mathura: नेशनल हाईवे पर खड़े कंटेनर में 29 मरी गायें मिलीं, ड्राइवर फरार

मथुरा नेशनल हाईवे पर एक बंद और लावारिस कंटेनर मिला । कंटेनर में 29 मरी गायों के शव थे। एक गाय जिंदा थी। जानिए क्या है पूरा मामला…

मथुराNov 26, 2022 / 01:21 pm

Upendra Singh

cow.jpg
मथुरा में नेशनल हाईवे पर खड़े एक कंटेनर में 29 गायों का शव मिला है। वे एक बंद कंटेनर में थीं। सभी गायों में से सिर्फ एक ही जीवित बची थी।

समाचार एजेंसी एएनआई (ANI) के अनुसार सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस ने वहां जाकर जब कंटेनर खोला, तो उसमें मरी हुई गायें मिलीं। ड्राइवर नहीं था। पुलिस के अनुसार केस दर्ज कर लिया गया है।
मथुरा सर्किल ऑफीसर हर्षिता सिंह ने बताया, “ हमें सूचना मिली कि मथुरा में राष्ट्रीय राजमार्ग के पास एक बंद कंटेनर खड़ा है। 29 गायें मरी हुई मिलीं, जबकि एक गाय कंटेनर में जिंदा मिली। ड्राइवर फरार है। केस दर्ज कर लिया गया है।”
पुलिस केस की जांच कर रही है। इस घटना ने लोगों का दिल दहला दिया है। इसके पहले अमरोहा जिले की खबर ने लोगों में हड़कंप मचा दिया था। अगस्त के महीने में अमरोहा से 55 गायों की मरने की खबर सामने आयी थी।
इतनी गौशालाओं के बाद भी, गायों की हुई ये हालत

ऑफिसियल आंकड़ों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में 5,268 से अधिक गौ संरक्षण केंद्र हैं। ये केंद्र अब तक राज्य में 5,73,417 पशुओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करते हैं। गांव और शहर दोनों की रिपोर्ट मिलाकर लगभग 4,64,311 गायों को 4,529 अस्थाई गौशालाओं में रखा गया है। इसके अलावा, उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने 171 बड़े गौ-संरक्षण केन्द्र बनावें हैं। इन केंद्रों में 57,639 गायों को आश्रय प्रदान किया गया है।

Home / Mathura / Mathura: नेशनल हाईवे पर खड़े कंटेनर में 29 मरी गायें मिलीं, ड्राइवर फरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो