scriptमहिलाओं के प्रति अपराधों को रोकने के लिए जागरूकता की जरूरतः मौर्य | Awareness needed to prevent crimes against women Awareness is needed | Patrika News
मथुरा

महिलाओं के प्रति अपराधों को रोकने के लिए जागरूकता की जरूरतः मौर्य

-कोई भी अपराधी हो बख्शा नहीं जाएगा -उप मुख्यमंत्री ने अक्षय पात्र में की विभागीय कार्यों की समीक्षा -वृन्दावन कट से पागल बाबा तक फोर लेन का निर्माण यथाशीघ्र किया जाय मथुरा गोवर्धन मार्ग का निरीक्षण कर गढ्डामुक्त सड़क बनायें सभी निर्माण कम्पनियों अपने कार्यों में तेजी के साथ गुणवत्तापूर्वक पूर्ण करें

मथुराDec 05, 2019 / 07:28 pm

अमित शर्मा

महिलाओं के प्रति अपराधों को रोकने के लिए जागरूकता की जरूरतः मौर्य

महिलाओं के प्रति अपराधों को रोकने के लिए जागरूकता की जरूरतः मौर्य

मथुरा। उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक महिला आपराध की हुई कई घटनाओं पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि महिला आपराधों पर अंकुश लगाने के लिए जगरूकता की भी जरूरत है। हालांकि उन्होंने दावा किया कि अपराधी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा। गुरूवार को केशव प्रसाद मौर्य वृंदावन में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आये थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास कार्य हो रहे हैं। अभी कुछ कार्य रह गए हैं उन्हें पूरा किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

लम्बे समय बाद दिखी कांग्रेसियों के चेहरों पर ‘रौनक’

वहीं केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि केंद्र की सरकार जनता से किए वादे पूरे कर रही है। नीरव मोदी पर हुई कार्रवाई इसकी एक शुरुआत है। इस तरह के लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं देश में प्याज की बढ़ती दरों को लेकर उन्होंने कहा कि कुछ समस्याएं हैं, समय रहते उनका समाधान खोजा जा रहा है। मथुरा में सड़कों की पूर्व घोषणा को भी जल्द पूरी करने की बात कही। कहा कि सरकार की एक निर्धारित प्रक्रिया है।
यह भी पढ़ें

Breaking आरएसएस प्रांत कार्यवाह के रिश्तेदार की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश में महिलाओं पर अपराध लगातार कई बड़ी घटनाएं हुई हैं। गुरुवार सुबह उन्नाव में एक दुष्कर्म पीड़िता से साथ दर्दनाक घटना घटित हुई। वहीं मैनपुरी की घटना पर एसआईटी जांच कर रही है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अक्षय पात्र में लोक निर्माण विभाग, सेतु निगम, राजकीय निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए निर्देश दिये कि वृन्दावन कट से पागल बाबा मन्दिर तक बनायी जा रही फोर लेन को यथाशीघ्र पूर्ण करें और उनके प्रत्येक कार्य में गुणवत्ता होनी चाहिए। उन्होंने मथुरा गोवर्धन मार्ग का निरीक्षण करने के निर्देश देते हुए कहा कि मार्ग पर यदि कंही गढ्डा या अन्य कोई खराबी हो तो उसे यथाशीघ्र ठीक करें।
यह भी पढ़ें

प्रियंका गांधी के ट्वीट पर केशव मौर्य का पलटवार, बोले झूठ बोलना कांग्रेस की पुरानी आदत

मौर्य ने निर्देश दिये कि सभी कार्यदायी संस्थायें अपनी-अपनी सड़कों का निरीक्षण कर लें, यदि किसी सड़क पर गढ्डे हों तो उसे ठीक करायें और यदि कंही नई सड़क या अन्य कोई कार्य करना हो तो उसका स्टीमेंट बनाकर प्रस्तुत करें। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा कि कार्य को निर्धारित समय से पूर्ण करायें। निर्माण कार्यों में समय का ध्यान रखा जाय तथा प्रत्येक कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाय।
यह भी पढ़ें

रहस्यमय ढंग से गायब हुआ युवक, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने श्री बांके बिहारी के मन्दिर जाकर पूजा अर्चना की। इससे पूर्व वेदान्त आश्रम वृन्दावन भी गये तथा उन्होंने वहां भगवान की पूजा की तथा महाराज जी से वार्ता की। जिसके पश्चात भगवान के दर्शन कर पूजा अर्चना की। उन्होंने श्रीराधा वृन्दावन चन्द्रोदय मन्दिर परिसर में जाकर प्रभु राधा कृष्ण की पूजा अर्चना की।
यह भी पढ़ें

छेड़छाड़ के आरोपियों ने घर में घुसकर किशोरी को जिंदा फंदे पर लटकाया, मौत



मन्दिर के पुजारी एवं अक्षय पात्र मन्दिर के चेयरमैन मधु पंडितदास द्वारा मंत्रोच्चारण करके उप मुख्यमंत्री से पूजा अर्चना कराई तथा माला एवं शॉल अर्पित करके उनका स्वागत किया तथा मन्दिर का प्रसाद देते हुए मन्दिर के संबंध में जानकारियों से अवगत कराया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो