scriptBanke Bihari Temple new guidelines on New Year read these rules | न्यू ईयर पर बांके बिहारी के दर्शन से पहले जरूर पढ़ें ये नियम, वरना नहीं मिलेगी एंट्री | Patrika News

न्यू ईयर पर बांके बिहारी के दर्शन से पहले जरूर पढ़ें ये नियम, वरना नहीं मिलेगी एंट्री

locationमथुराPublished: Dec 30, 2023 01:39:20 pm

Submitted by:

Sanjana Singh

मंदिर प्रबंधन और प्रशासन ने लोगों से बच्चों, बुजुर्गों, और बीमार व्यक्तियों को साथ न लाने की सुझाव दिया है। इसके साथ ही, मंदिर में 50 से ज्यादा सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए हैं और पुलिस बल भी वृंदावन में तैनात किए गए हैं।

banke_bihari.jpg
वृंदावन में नए साल की शुरुआत के साथ ही भक्तों की भीड़ में बढ़ोत्तरी हुई है। इस बढ़ती भीड़ के कारण, बीते रविवार यानी 24 दिसंबर को दो महिलाओं की मौत हो गई। इसको मद्देनजर रखते हुए प्रशासन ने लोगों से अगले तीन दिनों तक वृंदावन न आने की अपील की है। विशेषकर बच्चों, बुजुर्गों, और बीमार व्यक्तियों को ना आने की सलाह दी गई है।
वृंदावन आ सकते हैं 20 लाख श्रद्धालु
वृंदावन में 30 दिसंबर से 5 जनवरी तक लगभग 20 लाख श्रद्धालुओं के आने की संभावना है, जो बांकेबिहारी मंदिर के दर्शन के लिए आते हैं। 29 दिसंबर से ही भक्तों का आगमन शुरू हो गया है और वीकेंड और नए साल की वजह से इसमें और बढ़ोतरी हो सकती है। इस पर, मंदिर प्रबंधन और प्रशासन ने लोगों से बच्चों, बुजुर्गों, और बीमार व्यक्तियों को साथ न लाने की सुझाव दिया है। इसके साथ ही, मंदिर में 50 से ज्यादा सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए हैं और पुलिस बल भी वृंदावन में तैनात किए गए हैं।
दर्शन के लिए नई गाइडलाइन जारी
मथुरा जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह के अनुसार, 30, 31 दिसंबर और 1 जनवरी को भक्तों की बड़ी संख्या में पहुंचने का आंतरिक सिलसिला है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वृंदावन में तीन दिनों तक बच्चों और बुजुर्गों को न लाएं क्योंकि इस समय में भीड़ में कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। इसके अलावा, श्रद्धालुओं के लिए नए निर्देश भी जारी किए गए हैं, जिसमें एंट्री और एग्जिट के गेट निश्चित किए गए हैं। श्रद्धालुओं की एंट्री गेट नंबर 1 और 2 से होगी जबकि निकास गेट नंबर 3 और 4 से कराया जाएगा। साथ ही, श्रद्धालुओं से आधार कार्ड की मांग की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो