scriptDHFL Scam करीबी को बचाने के लिए प्रेस कांफ्रेंस करने आए सपा प्रमुख : पं. श्रीकान्त शर्मा | DHFL Scam UP Energy minister Shrikant Sharma attacks on Alhilesh yadav | Patrika News
मथुरा

DHFL Scam करीबी को बचाने के लिए प्रेस कांफ्रेंस करने आए सपा प्रमुख : पं. श्रीकान्त शर्मा

– तथ्यों को छिपा रहे सपा प्रमुख, इनकी सरकार में ही लिखी गई थी पटकथा
– हमने हर घर बिजली पहुंचाई इसलिए बौखलाए हैं अखिलेश
– गरीब की झोपड़ी की दूधिया रौशनी इन्हें नहीं हो रही बर्दाश्त

मथुराNov 06, 2019 / 10:46 am

अमित शर्मा

Shrikant Sharma

DHFL Scam करीबी को बचाने के लिए प्रेस कांफ्रेंस करने आए सपा प्रमुख : पं. श्रीकान्त शर्मा

मथुरा। ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री पं. श्रीकान्त शर्मा ने एक बयान में कहा कि सपा प्रमुख झूठ की बुनियाद पर इमारत खड़ी करना चाह रहे हैं। समाजवादी पार्टी कभी भी कर्मचारियों एवं विद्युत उपभाक्ताओं की हितैषी नहीं रही। उसका कर्मचारियों की भविष्य निधि से सरोकार नहीं है। आज अपने करीबी को बचाने के लिए प्रेस कांफ्रेंस कर श्रीमान अखिलेश यादव ने यह साबित कर दिया कि उनकी पार्टी ही पीएफ घपले की मास्टरमाइंड थी। आज गरीब की झोपड़ी में पहुंची दूधिया रोशनी से भी आपको तकलीफ हो रही है। इसलिए नित नए और मनगढ़ंत आरोप लगाकर सुर्खियां बटोरने में लगे हैं।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पर ऊर्जा मंत्री का पलटवार, बोले- माफी नहीं मांगी तो होगा मानहानि का मुकदमा

ऊर्जा मंत्री ने पूछा जिला अस्पताल में हुआ कितना सुधार, CMS नहीं दे सके जवाब, DM को चेतावनी के निर्देश
तब अखिलेश की सरकार थी

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि अखिलेश जी ने सिर्फ सियासत के लिए प्रेस कांफ्रेंस की, उनका कर्मचारियों से कोई वास्ता नहीं है। उनकी ही सरकार में 21 अप्रैल 2014 को फ्रॉड की नींव रखी गई, जिसमें सरकारी बैंकों से इतर अन्य संस्थाओं में निवेश के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। 17 दिसंबर 2016 को पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस कार्पोरेशन में निवेश को मंजूरी दे दी गई। 17 मार्च 2017 को डीएचएफएल में पहला निवेश कर दिया गया। तब अखिलेश जी! आप ही की सरकार थी।
यह भी पढ़ें
एक लाख रुपए में नौकरी लगवाने की बात कहकर फंसे भाजपा नेता, ऑडियो वायरल, पार्टी ने किया पदमुक्त

वितरण कंपनियों के वित्त विभागों की होगी स्पेशल ऑडिट
मंत्री का ट्रस्ट की गतिविधियों से कोई लेना देना नहीं

ऊर्जा मंत्री ने साफ किया कि कर्मचारियों की भविष्य निधि का पैसा कहां जमा होगा यह तय करने का काम ट्रस्ट का है। मंत्री का ट्रस्ट की गतिविधियों से कोई लेना देना नहीं है, क्योंकि ट्रस्ट से जुडा कोई भी दस्तावेज मंत्री के पास नहीं आता है। कर्मचारियों द्वारा मामले की शिकायत ज्यों ही उनके पास आई, सबसे पहले मामले में सख्त एक्शन लेने का निर्देश दिया गया। स्वयं उन्होंने ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मामले की सीबीआई जांच का अनुरोध किया। मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी भी तत्काल हुई। आर्थिक अपराध शाखा ने भी एक गिरफ्तारी की। सीबीआई जांच में दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। श्रीमान अखिलेश जी! आपको जांच से तकलीफ क्यों हो रही है?
यह भी पढ़ें
राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले अधिकारियों ने जारी किये ये निर्देश

 ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा
अनियमितताओं की जांच
उन्होंने कहा कि हमने अपने विभाग में मिली हर अनियमितता के मामले में शिकायत पर जांच कराई है। चाहे व भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का मामला हो, हमने तत्काल एसटीएफ से मामले की जांच कराई, आरोपियों को जेल भेजा। ई-टेंडरिंग में गड़बड़ी की शिकायत पर थर्ड पार्टी ऑडिट व विजिलेंस की जांच के निर्देश दिए घटिया सामग्री की शिकायत पर स्टोर्स का ऑडिट व एसटीएफ से जांच करवाकर आरोपियों पर कार्रवाई की। संविदाकर्मियों के साथ धोखा आपके पाले लोग ही कर रहे थे। हमने कार्रवाई कर धोखाधड़ी रोकी। आज उन्हें समय पर वेतन मिलता है। डिस्कॉम के वजट में गड़बड़ी की शिकायतों पर भी हमने थर्ड पार्टी ऑडिट के निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें

Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi उप कृषि निदेशक कार्यालय के छह महीने से चक्कर काट रहे अन्नदाता, सबकी एक ही शिकायत

उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर हो रही है बिजली चोरी- श्रीकांत शर्मा
चार जिलों के मुख्यमंत्री थे अखिलेश

सरकार ने साफ किया है कि मामले में गड़बड़ी करने के जिम्मेदार चाहे निवर्तमान या वर्तमान समय के हों, कोई भी बचेगा नहीं। जांच हो रही है, कर्मचारियों का किसी भी प्रकार से अहित नहीं होगा। यह सरकार ने पहले ही स्पष्ट किया हुआ है। दोषियों की संपत्ति भी जब्त करने की कार्यवाही सरकार करेगी। श्रीमान अखिलेश जी आप चार जिलों के ही मुख्यमंत्री थे, आज 75 जिलों में लोगों को पर्याप्त बिजली मिल रही है इसलिए आप बौखलाहट में हैं और अनर्गल प्रलाप कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

कुछ अलग हटकर हैं UP Police की ये महिला थानेदार, जानिए क्या करती हैं

बरेली। जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा ने अपने पहले दौरे में ही साफ कर दिया कि सरकारी योजनाओं में सुस्ती, अधिकारियों की मनमानी और जनता की अनदेखी बर्दाश्त नहीं होगी। प्रभारी बनने के बाद पहली बार
टीआरपी के लिए मनगढ़ंत झूठ बांच रहे लल्लू

ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीमान लल्लू मीडिया में प्रसिद्धि के लिए बचकाने और मनगढ़ंत आरोपों पर उतर आए हैं। कहा कि आज तक वह कभी विदेश दौरे पर गए ही नहीं तो किस आधार पर वह ऐसा निराधार आरोप लगा रहे हैं। उन्हें लगता है कि अपने झूठ के दम चर्चा में आ जाएंगे। ऊर्जा मंत्री ने यह बात कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा निजी कंपनी के खर्चे पर दुबई की यात्रा करने के आरोपों पर कही है। कहा कि उनके नेता छुट्टियां मनाने विदेश आते-जाते रहते हैं। उन्हें हिसाब ही लगाना है तो श्री राहुल गांधी के दौरों का लगाएं कि वह एसपीजी प्रोटेक्टी होने के बाद भी बिना सुरक्षा गोपनीय तरीके विदेशी दौरों में क्या करते हैं। श्रीमान लल्लू अपनी घटिया राजनीति के चक्कर में सार्वजनिक जीवन की सारी मर्यादाएं लांघ रहे हैं। उन्हें इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो