scriptजब ऊर्जा मंत्री ने गाया रसिया, दिया ‘स्वच्छता ही सेवा’ का संदेश, देखें वीडियो | Energy Minister Shrikant Sharma sang Rasiya gave massage of Sanitation | Patrika News
मथुरा

जब ऊर्जा मंत्री ने गाया रसिया, दिया ‘स्वच्छता ही सेवा’ का संदेश, देखें वीडियो

ऊर्जा मंत्री ने मथुरा में भूतेश्वर के जलकल कंपाउंड से सौंख रोड बिजली घर, कृष्णानगर चौराहा और कृष्णानगर बाजार होते हुए गोवर्धन चौराहा तक ‘स्वच्छता ही सेवा’ रैली के माध्यम से स्थानीय लोगों से ब्रज को प्लास्टिक पॉलीथिन मुक्त बनाने का निवेदन किया।

मथुराSep 09, 2019 / 02:57 pm

अमित शर्मा

जब ऊर्जा मंत्री ने गाया रसिया, दिया ‘स्वच्छता ही सेवा' का संदेश, देखें वीडियो

जब ऊर्जा मंत्री ने गाया रसिया, दिया ‘स्वच्छता ही सेवा’ का संदेश, देखें वीडियो

मथुरा। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा मथुरा-वृंदावन सहित समूचे ब्रज को पॉलिथिन मुक्त और स्वच्छ बनाने के लिए लगातार ‘स्वच्छता ही सेवा’ जन जागरूकता रैली के जरिए पैदल घूम-घूम कर संदेश दे रहे हैं। आज एक बार फिर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शहर के जल कंपाउंड कार्यालय से नगर निगम द्वारा आयोजित रैली का शुभारंभ कर स्वयं भी प्रभाग किया। ऊर्जा मंत्री ने मथुरा में भूतेश्वर के जलकल कंपाउंड से सौंख रोड बिजली घर, कृष्णानगर चौराहा और कृष्णानगर बाजार होते हुए गोवर्धन चौराहा तक ‘स्वच्छता ही सेवा’ रैली के माध्यम से स्थानीय लोगों से ब्रज को प्लास्टिक पॉलीथिन मुक्त बनाने का निवेदन किया।
जब ऊर्जा मंत्री ने गाया रसिया, दिया ‘स्वच्छता ही सेवा' का संदेश, देखें वीडियो
बता दें कि बीते वर्ष भी ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने करीब महीने भर तक लगातार रैलियां निकाल कर लोगों को ‘स्वच्छ भारत- स्वच्छ ब्रज’ का संदेश दिया था। इस दौरान उन्होंने मथुरा-वृंदावन की गलियों और बाजार में पैदल घूम-घम कर लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरुक किया। अब एक बार फिर छह सितंबर से लगातार ऊर्जा मंत्री स्वच्छता ही सेवा अभियान के जरिए मथुरा वृंदावन नगर निगम द्वारा आयोजित रैलियों में प्रतिभाग कर स्वच्छता का संदेश दे रहे हैं।
जब ऊर्जा मंत्री ने गाया रसिया, दिया ‘स्वच्छता ही सेवा' का संदेश, देखें वीडियो
1. बीती छह तारीख को मथुरा में स्वच्छता ही सेवा अभियान का शुभारंभ कर छात्र-छात्राओं व युवाओं के साथ रैली में लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। होली गेट से छत्ता बाजार, कंसखार,विश्राम घाट, प्रयाग घाट, श्याम घाट व बंगाली घाट तक रैली के जरिए लोगों से ‘पॉलीथिन मुक्त ब्रज’ बनाने की अपील की
2. बीते थह सितंबर को ही मथुरा के बंगाली घाट पर यमुना तट की स्वच्छता के लिए श्रमदान किया। लोगों से यमुना की निर्मलता व अविरलता के लिए कचरा न बहाने और तटों पर प्लास्टिक की थैलियां न फेंकने की अपील की।
3. गोवर्धन में ‘प्लास्टिक पॉलीथिन मुक्त ब्रज’ के संदेश के साथ 21 किमी० गिरिराज परिक्रमा मार्ग पर साइकिल यात्रा कर अच्छी सेहत के लिए लोगों से दिनचर्या में साइकिलिंग को शामिल कर #FitIndia मुहिम से जुड़ने का आह्वान किया
4. सात सितंबर को वृन्दावन में विद्यार्थियों, शिक्षकों और जनप्रतिनिधियों के साथ श्रोत मुनि आश्रम से विद्यापीठ चौराहा, अहीर पाड़ा, मनिपाड़ा, श्री बांके बिहारी मार्ग, अठखम्बा, महादेव बनखंडी और सर्राफा बाजार से गांधी पार्क तक रैली कर ‘पॉलीथिन मुक्त ब्रज’ के लिए आग्रह किया।
5. गांधी पार्क में रैली के समापन पर छात्र-छात्राओं, शिक्षकों और उपस्थित जनप्रतिनिधियों को स्वच्छता की शपथ दिलाकर, अपने गली-मोहल्ले, गांव और शहर की स्वच्छता के लिए हर वर्ष 100 घंटे व हर सप्ताह 2 घंटे श्रमदान करने का संकल्प लिया। इसी दौरान ऊर्जा मंत्री रसिया गाकर भी लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। यह वीडिय़ो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
जब ऊर्जा मंत्री ने गाया रसिया, दिया ‘स्वच्छता ही सेवा' का संदेश, देखें वीडियो
वर्जन

भगवान श्री कृष्ण की नगरी मथुरा सहित समूजे बृज मण्डल को स्वच्छ, सुंदर व सेहतमंद बनाने के लिए सभी से अपने आस-पड़ोस की स्वच्छता के लिए हर हफ्ते 2 घंटे और साल में 100 घंटे के श्रमदान करने का संकल्प लेना चाहिए। स्वच्छता के संकल्प की सिद्धि सामूहिक प्रयासों से ही संभव है।
– श्रीकांत शर्मा, ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा श्रोत मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो