scriptखाद्य विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों पर मारा छापा | FDA Team Raid on Sweet Shops In Mathura | Patrika News
मथुरा

खाद्य विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों पर मारा छापा

मुनाफाखोरों पर लगाम कसने के लिए खाद्य विभाग टीम ने लगातार छापेमारी कर रही है।

मथुराOct 17, 2017 / 05:47 pm

मुकेश कुमार

FDA Team Raid on Sweet Shops

FDA Team Raid on Sweet Shops

मथुरा। रौशनी के पर्व दिवाली पर लोग एक-दूसरे को मिठाइयां देकर खुशियां मनाते हैं, लेकिन मुनाफाखोर इसी का फायदा उठाकर उनकी सेहत से खिलवाड़ करते हैं। इन मुनाफाखोरों पर लगाम कसने के लिए खाद्य विभाग टीम ने लगातार छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में मंगलवार को मथुरा के कस्बा मांट में कई दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान दुकानों से मिठाइयों के नमूने लिए गए। वही एक दुकान से भारी मात्रा में नकली घी भी बरामद किया गया।

छापेमारी से बाजार में मचा हड़कंप
मंगलवार की सुबह जिला खाद्य अधिकारी चंदन पांडेय के नेतृत्व में कस्बा मांट में मिठाइयों की दुकानों पर छापेमारी की गई। इस दौरान पूरन सिंह बिजौली की दुकान से खीर मोहन मिठाई का नमूना लिया गया। बृज मोहन की दुकान से नकली घी बरामद किया गया। खाद्य विभाग की इस कार्यवाही से सभी दुकानदारों और मिठाई विक्रेताओं में हड़कंप मच गया। इस कार्रवाई को देखकर मिठाई विक्रेता अपनी अपनी दुकान बंदकर भाग निकले। खाद्य विभाग की टीम ने बाजार में अन्य दुकानों पर भी छापेमारी की।

जांच के बाद होगी कार्रवाई
जिला खाद्य अधिकारी चन्दन पांडेय ने बताया कि त्यौहारों के मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से यह कार्रवाई की जा रही है। आज कस्बे की कई दुकानों पर छापा मारा गया है। इस दौरान एक दुकान पर नकली घी बेचा जा रहा था। उस घी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। बरामद घी की कीमत 30 हजार रुपये आंकी गयी है। वहीं जिन मिठाइयों पर सिल्वर वर्क लगा हुआ है। उनको चेक किया जा रहा है। कमियां मिलने पर कार्रवाई की जा रही है। जिला खाद्य अधिकारी ने बताया कि आगे ही यह कार्रवाई जारी रहेगी।
ये भी पढ़ें-

अकबर ने जयपुर से लाकर यहां बसाया था, शाहजहां के ताजमहल ने कर दिया बर्बाद

दीपों का पंच दिवसीय त्योहार आज से शुरू, जानिए पूजा के शुभ मुहूर्त

Home / Mathura / खाद्य विभाग की टीम ने मिठाई की दुकानों पर मारा छापा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो