scriptमकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, दम घुटने से एक महिला की मौत | Fire in house due to short circuit one woman died due to suffocation | Patrika News
मथुरा

मकान में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, दम घुटने से एक महिला की मौत

-दम घुटने से नौ की बिगड़ी तबियत, तीन की हालत गंभीर-दमकल कर्मियों ने मकान के दरवाजे तोड़ कर बुझाई आग

मथुराDec 09, 2019 / 01:07 pm

अमित शर्मा

मकान में शार्ट सर्किट से लगी आग, दम घुटने से एक महिला की मौत

मकान में शार्ट सर्किट से लगी आग, दम घुटने से एक महिला की मौत

मथुरा। वृंदावन के गौरा नगर स्थित कैला देवी मंदिर के ऊपर बने मकान में रविवार सुबह करीब 3:30 बजे आग लग गई इसमें एक ही परिवार के 10 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। तीन की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। जबकि एक महिला की मौत हो गई। जिस वक्त हादसा हुआ परिवार के लोग गहरी नींद में थे। देखते ही देखते आग ने मकान को अपनी चपेट में ले लिया। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने किसी तरह लोगों को बाहर निकाला।
यह भी पढ़ें

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण बोले महिलाओं से जुड़े मामलों में जल्द हो कार्रवाई

आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस और दमकल को दी। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने दरवाजा तोड़कर सभी को बाहर निकाला। रविवार तड़के करीब साढे तीन बजे वृंदावन के गौरा नगर में पोशाक और श्रृंगार कारोबारी के घर में शार्ट सर्किट से लगी आग में रेखा (30) पत्नी सोनू की मौत हो गई। जबकि परिवार के पिंकी (28) हनुमान, ज्योति (28) पत्नी कन्हैया, सोनू (32) पुत्र जगदीश प्रसाद, कन्हैया (30) पुत्र जगदीश प्रसाद, मोहित (5) पुत्र सोनू, वंदना (4) पुत्री सोनू, देव (4) पुत्र सोनू, खुशी (4) पुत्री कन्हैया और 15 दिन के बच्चे की दम घुटने से हालात बिगड़ गई। इस घटना में दो महिला और एक बच्चे का नयति अस्पताल में इलाज चल रहा है। आग लगने से पहली मंजिल पर अफरा तफरी मच गई। पुलिस के पहुंचने से आस-पास के लोगों ने समरसेबिल चलाकर आग बुझाने की कोशिश की। पुलिस ने पहुंचकर पड़ोसी की दीवार तोड़कर परिवार के सदस्यों को बचाकर बाहर निकाला। सभी को सौ शैय्या अस्पताल में भर्ती कराया गया। दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। जगदीश के बेटे श्याम ने बताया कि आग लगने से लाखों रुपये की पोशाक और श्रृंगार का सामान जलकर खाक हो गया। क्षेत्राधिकारी सदर रमेश तिवारी ने बताया कि इस घटना में एक महिला की मौत हुई है, जबकि बच्चे समेत नौ लोगों की दम घुटने से तबियत बिगड़ी है। फिलहाल दो महिला और एक बच्चे का इलाज नयति में चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो