scriptलक्ष्मी ग्रूप के मालिक पर 73 लाख रुपए के स्टाम्प चोरी का आरोप, कुर्की के आदेश | Lakshmi Group owner charged for stamp theft | Patrika News
मथुरा

लक्ष्मी ग्रूप के मालिक पर 73 लाख रुपए के स्टाम्प चोरी का आरोप, कुर्की के आदेश

आरसी जारी होने के करीब डेढ़ साल बाद भी वसूली नहीं हुई तो अब कुर्की की कार्रवाई कर 73 लाख रुपए की वसूली करने के आदेश दिए गए हैं।

मथुराFeb 07, 2018 / 09:44 pm

अमित शर्मा

Lakshmi Group
मथुरा। ब्रांडेड कपड़ा शोरुम मालिक के खिलाफ प्रशासन की ओर से स्टाम्प चोरी के मामले में आरसी जारी की गई थी। करीब डेढ़ साल बाद भी जब शोरुम मालिक ने बकाया स्टाम्प ड्यूटी जमा नहीं कराई तो शोरुम को कुर्क कर स्टाम्प कमी की भरपाई करने का आदेश जिला प्रशासन द्वारा दिए गए हैं।

ये है मामला

जानकारी के मुताबिक भूतेश्वर के समीप स्थित ब्रांडेड कपड़ा शोरुम मालिक पर प्रशासन ने 73 लाख रुपए के स्टाम्प चोरी का मामला पकड़ा। शोरुम मालिक गजेनद्र शर्मा ने इस जमीन को पांच करोड़ की रकम देकर खरीद था और ये भूखंड चूंकि सड़क के किनारे स्थित है लिहाजा व्यावसायिक है जिसे इन्होंने आवासीय दिखाया और उसकी रजिस्ट्री भी आवासीय दिखाकर ही कराई गयी थी। जिसमें प्रशासन को जब पता चला कि इन्होंने जमीन की खरीद में पूरी रकम के स्टाम्प नहीं लगाये तो इसकी जांच एडीएम वित्त द्वारा कराई गई जिसमें पाया गया की 73 लाख रुपए की स्टाम्प चोरी है। प्रशासन ने शोरूम मालिक गजेन्द्र शर्मा द्वारा खरीदी गई जमीन की सरकारी कीमत लगभग 16 करोड़ आंकी जबकि इसको सिर्फ पांच करोड़ में ही खरीद दिखाई गई। अब प्रशासन ने 73 लाख रुपए की स्टाम्प ड्यूटी वसूलने के लिए शोरुम की कुर्की करने के आदेश दिए हैं।

क्या कहना है शोरूम मालिक का

वहीं इस पूरे प्रकरण को लेकर शोरुम मालिक गजेन्द्र शर्मा का कहना है कि उन्होंने ये जमीन उस समय खरीदी जब यहां एक स्कूल चलता था और पूरे पांच करोड़ में खरीदी थी। कोई स्टाम्प चोरी नहीं की लेकिन रजिस्ट्री ऑफिस में मुझसे रिश्वत के नाम पर तीन लाख रुपए मांगे गए जब मैंने रिश्वत के तीन लाख रुपए नहीं दिये तो मेरी जमीन को कुर्क करने के आदेश जारी किये गए हैं जबकि मेरा केस कोर्ट में चल रहा है और उसमें भी निर्णय होने वाला है लेकिन प्रशासन की मनमानी के चलते ये कदम उठाया गया है। मेरे मामले को पहले के डीएम द्वारा भी एक साल तक उलझाये रखा था। उन्होंने कहा कि इस मामले में वे पहले ही लगभग 30 से 35 लाख रुपये जमा भी कर चुके हैं।

क्या कहना है प्रशासन का

इस मामले को लेकर एसडीएम क्रान्ति शेखर ने बताया कि शोरुम जिस जमीन पर बना है उसमें 73 लाख रुपए की स्टाम्प चोरी का मामला पकड़ा गया है। आरसी जारी होने के करीब डेढ़ साल बाद भी वसूली नहीं हुई तो अब कुर्की की कार्रवाई कर 73 लाख रुपए की वसूली करने के आदेश दिए गए हैं।

Home / Mathura / लक्ष्मी ग्रूप के मालिक पर 73 लाख रुपए के स्टाम्प चोरी का आरोप, कुर्की के आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो