scriptमथुरा में 23 जमातियों की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव पर सात का हो रहा इंतजार | Mathura Corona virus Test report Negative Quarantine | Patrika News
मथुरा

मथुरा में 23 जमातियों की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव पर सात का हो रहा इंतजार

जिले में मिले 30 जमातियों में से 23 की कोरोना जांच नेगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत सांस ली है। इनमें से अभी 7 लोगों को रिपोर्ट नहीं मिल सकी है।

मथुराApr 05, 2020 / 09:50 pm

Mahendra Pratap

मथुरा में 23 जमातियों की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव पर सात का हो रहा इंतजार

मथुरा में 23 जमातियों की कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट आई नेगेटिव पर सात का हो रहा इंतजार

मथुरा. जिले में मिले 30 जमातियों में से 23 की कोरोना जांच नेगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने राहत सांस ली है। इनमें से अभी 7 लोगों को रिपोर्ट नहीं मिल सकी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कल तक बाकी 7 लोगों की रिपोर्ट भी आने को संभावना है।
31 मार्च को एलआईयू को मिली सूचना के बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के टीम ने थाना फराह क्षेत्र के कस्बा ओल स्थित मस्जिद से 30 जमातियों को पकड़ा था। ये सभी निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी जमात में शामिल हुए थे। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इन सभी को क्वारंटाइन कराया और इन सभी के कोरोना जांच के लिए सैम्पल भेजे थे।
सीएमओ मथुरा डॉ. शेरसिंह ने बताया कि 30 लोगों के सैम्पल कोरोना जांच के लिए जवाहर लाल मेडिकल कालेज अलीगढ़ भेजे गए थे। जिनमें से 23 की रिपोर्ट मिल गई है। सीएमओ ने बताया कि जिन 23 लोगों को रिपोर्ट मिली है उसमें सभी लोग कोरोना नेगेटिव हैं।
बाकी 7 जमातियों की रिपोर्ट में देरी का कारण पूछने पर उन्होंने बताया कि अन्य जनपदों से भी बड़ी संख्या में जांच के लिए सैम्पल वहां पहुंच रहे हैं ऐसे में देरी संभव है, साथ ही उन्होंने बताया कि कल सुबह तक बाकी 7 लोगों को रिपोर्ट कल सुबह तक मिलने की संभावना है। सीएमओ ने बताया कि हालांकि अभी ये लोग क्वारंटाइन हैं और इन्हें 14 दिन हो चुके हैं लेकिन अभी और 14 दिन तक इन्हें क्वारंटाइन में ही रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो