मकान में अवैध बारूद में विस्फ़ोट, एक की मौत छह घायल

एफआईआर दर्ज, पुलिस मामले की जांच में जुटी

By: Mahendra Pratap

Updated: 26 Sep 2020, 02:01 PM IST

मथुरा. थाना सुरीर क्षेत्र के अंतर्गत चल रहे अवैध बारूद में अचानक विस्फ़ोट हो गया। विस्फोट होने से मकान पूरी तरह से छतिग्रस्त हो गया। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। मौक़े पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। वही हादसे में मृत शख़्स को पोस्टमार्टम और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भेजा गया। वहीं पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।

शनिवार रात थाना सुरीर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गांव शरीर में अवैध रूप से रखी गई एक मकान में बारूद में अचानक विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई जबकि आधा दर्जन के करीब लोग घायल हो गए। विस्फोट इतना भयंकर था कि आसपास के घरों में भी विस्फोट के चलते दरारें आ गईं। जिसने भी विस्फोट की आवाज सुनी वह अपने आप को रोक नहीं पाया और घटनास्थल तरफ दौड़ पड़ा। देखते ही देखते हजारों की संख्या में लोग घटनास्थल पर एकत्रित हो गए।

घटना की जानकारी देते हुए एसपी देहात श्रीश चंद्र ने बताया कि, थाना सुरीर क्षेत्र गॉव सुरीरकला में जोगेन्द्र पुत्र बाबू राम के घर पर विस्फोट की सूचना प्राप्त हुई थी। उक्त सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक टीमें मौके पर पहुंची। बचाव कार्य आरम्भ किया गया। मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया। उक्त घटना में कुल छह लोग घायल हुए तथा एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। घायलों को जनता के सहयोग से तत्काल प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया, तीन घायलों को प्राथमिक उपचार के उपरांत डिस्चार्ज कर दिया गया है। तीन घायलों का इलाज चल रहा है तथा घटना के सम्बन्ध में जानकारी की गयी तो पता चला कि कि जोगेन्द्र पुत्र बाबू राम के घर में अवैध रूप से पटाखों का भन्डारण हो रखा था। उक्त पटाखों में ही अचानक विस्फोट हुआ है। घटना के सम्बन्ध में थाना प्रभारी सुरीर द्वारा मुक़दमा 235/20 धारा 4/5 विस्फोटक पदार्थ अधि बनाम इन्द्रवती आदि के विरूद्ध पंजीकृत कराया गया है।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned