scriptमथुरा में अवैध पटाखे भंडारण पर पुलिस की छापेमारी, हड़कंप | Mathura Illegal crackers Storage police Raid Stir | Patrika News
मथुरा

मथुरा में अवैध पटाखे भंडारण पर पुलिस की छापेमारी, हड़कंप

जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के होली गेट पर उस समय अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया जब होली गेट स्थित मेन बाजार में साइकिल दुकानदार अवैध रूप से आतिशबाजी बेच रहा था।

मथुराOct 24, 2020 / 02:24 pm

Mahendra Pratap

मथुरा में अवैध पटाखे भंडारण पर पुलिस की छापेमारी से हड़कंप

मथुरा में अवैध पटाखे भंडारण पर पुलिस की छापेमारी से हड़कंप

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मथुरा. जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के होली गेट पर उस समय अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया जब होली गेट स्थित मेन बाजार में साइकिल दुकानदार अवैध रूप से आतिशबाजी बेच रहा था। दमकल विभाग ने छापामार कार्रवाई कर लाखों रुपए की अवैध रूप से जमा की गई आतिशबाजी को बरामद किया है। दमकल विभाग इस कार्यवाही से होली गेट के दुकानदारों में अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया।
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आतिशबाजी के सामान में हुए विस्फोट के कारण कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं। जिसके चलते जिले के वरिष्ठ अधिकारी ऐसे लोगों पर कार्यवाही कर रहे हैं। बिना लाइसेंस के भीड़ वाले इलाकों में अवैध रूप से आतिशबाजी का सामान रख रखा है।
शुक्रवार को मुखबिर मथुरा के थाना कोतवाली क्षेत्र स्थित हृदय स्थल होली गेट पर चावला साइकिल वाले की दुकान पर अवैध रूप से भारी मात्रा में आतिशबाजी का सामान रखने की सूचना दी। जिसके बाद जहां त्वरित कार्यवाही करते हुए दमकल विभाग की टीम ने दुकान पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान भारी मात्रा में अवैध रूप से रखी गई आतिशबाजी का सामान बरामद हुआ है। बरामद हुए आतिशबाजी के सामान की कीमत लाखों रुपए में आंकी जा रही है। वही अवैध रूप से रखी गई आतिशबाजी को लेकर दुकानदार के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। अवैध आतिशबाजी पर की गई छापेमारी की जानकारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा ने दी।

Home / Mathura / मथुरा में अवैध पटाखे भंडारण पर पुलिस की छापेमारी, हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो