मथुरा रिफाइनरी में धूमधाम से मना 40वां रिफाइनरी दिवस

- रिफाइनरी में धूमधाम से मना 40वां रिफाइनरी दिवस

- विषम परिस्थितियों में भी रिफाइनरी कर्मियों ने दिया अहम योगदान

- सांसद हेमा मालिनी द्वारा भी रिफाइनरी की गयी प्रशंसा

By: arun rawat

Published: 19 Jan 2021, 07:00 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क


मथुरा. रिफ़ाइनरी ने अपना 40 वां रिफ़ाइनरी दिवस (Refinery day) बड़े उत्साह के साथ मनाया। कार्यक्रम की शुरुआत अरविन्द कुमार, कार्यकारी निदेशक और रिफ़ाइनरी प्रमुख द्वारा रिफ़ाइनरी ध्वज (Refinery Flag) के ध्वजारोहण के साथ हुई। इसके बाद रिफ़ाइनरी प्रमुख, अरविंद कुमार ने सभी रिफ़ाइनरी कर्मियों को सेवा में समर्पण की शपथ हिंदी में ग्रहण करवाई। यही प्रतिज्ञा एससी भंसाली, मुख्य महाप्रबंधक (वित्त) द्वारा अंग्रेजी में दिलाई गयी। समारोह के दौरान उपस्थित व वर्चुअल माध्यम से जुड़े रिफ़ाइनरी कर्मियों ने कर्तव्य निष्ठा व रिफ़ाइनरी (Refinery) को सफलता के शिखर पर ले जाने की अपनी प्रतिबद्धता को दोहराया। मथुरा रिफ़ाइनरी दिवस के अवसर पर एस.एम. वैद्य, अध्यक्ष, इंडियन ऑयल द्वारा भेजा गया शुभकामना संदेश एमएल धारिया, मुख्य महाप्रबंधक (टी) द्वारा पढ़कर सुनाया गया । कार्यक्रम के दौरान वर्ष 2020 में मथुरा रिफ़ाइनरी (Refinery) के प्रदर्शन व उपलब्धियों को भी सभी रिफ़ाइनरी कर्मियों (Refinery Worker) के साथ साझा किया गया ।

 

मंगलवार को रिफ़ाइनरी दिवस (Refinery day) के अवसर पर सभी को बधाई देते हुए अरविंद कुमार ने कहा कि मथुरा रिफ़ाइनरी (Mathura Refinery) ने अतीत में कई उपलब्धियाँ हासिल की हैं और वर्तमान में सभी साथियों को एक उज्ज्वल भविष्य के बारे में सोचना चाहिए ताकि हम सब मिलकर मथुरा रिफ़ाइनरी (Mathura Refinery) को भारत की सबसे विश्वसनीय रिफ़ाइनरी के रूप में स्थापित करें। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 के दौरान रिफ़ाइनरी ने विंटर ग्रेड एचएस डी VI, हाई फ्लैश एचएस डी VI जैसे उत्पाद बनाकर कीर्तिमान बनाया है और हाल ही में XP100, देश का पहला प्रीमियम पेट्रोल (First Premium Petrol) बनाकर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उन्होने कहा कि वर्ष 2020 पूरे विश्व के लिए एक बुरा स्वप्न था और पूरी दुनिया को कोरोना महामारी के दुष्प्रभावों (Side Effects Of Corona Epidemic) का सामना करना पड़ा था। इस विषम समय (Odd time) में भी सभी रिफ़ाइनरी (Refinery) कर्मियों ने कड़ी मेहनत और लगन से रिफ़ाइनरी को सुचारु रूप से चलाया और साथ ही समाजिक कल्याण के लिए भी कार्य किया है।
मथुरा रिफ़ाइनरी को अपने इन सामाजिक कार्यो के लिए सांसद हेमा मालिनी (MP Hema Malini) द्वारा भी प्रशंसा प्राप्त हुई है। समारोह के दौरान, सजेशन स्कीम (Simulation Scheme) के अंतर्गत कर्मचारियों को भी अरविंद कुमार द्वारा पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम के दौरान ऑनलाइन वाहन गति निगरानी प्रणाली का भी उदघाटन किया गया। शैलेन्द्र शर्मा, महामंत्री इंडियन ऑयल मथुरा रिफ़ाइनरी कर्मचारी संघ और रवींद्र यादव, सीईसी इंडियन ऑयल ऑफिसर्स एसोसिएशन ने भी सभा को संबोधित किया और सभी को बधाई (Congratulations) देते हुए आने वाले वर्षों में सभी को अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान देने के लिए प्रेरित किया। तदोपरांत, अरविंद कुमार ने मथुरा रिफ़ाइनरी अस्पताल के चिकित्सा और अर्ध-चिकित्सा कर्मचारियों को सम्मानित किया। जिन्होंने कोविड के समय में सभी रिफ़ाइनरी (Refinery) कर्मियों व उनके परिवारों को समय पर अपनी सेवाएं प्रदान कीं।

By - Nirmal Rajpoot

arun rawat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned