scriptएनजीटी की आड़ में प्रशासन की मनमानी, बेड़ियों में जकड़े गरिराज जी, निर्मोही अखाड़ा उतरा विरोध में | Nirmohi Akhada Protest against District Administration Over NGT | Patrika News
मथुरा

एनजीटी की आड़ में प्रशासन की मनमानी, बेड़ियों में जकड़े गरिराज जी, निर्मोही अखाड़ा उतरा विरोध में

जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्रा से मांग की है कि एनजीटी की आड़ में प्रशासन के द्वारा गिरिराज जी को बेड़ियों में जकड़ लिया गया है उस से मुक्त कराया जाए।

मथुराSep 06, 2019 / 11:43 am

अमित शर्मा

एनजीटी की आड़ में प्रशासन की मनमानी, बेड़ियों में जकड़े गरिराज जी, निर्मोही अखाड़ा उतरा विरोध में

एनजीटी की आड़ में प्रशासन की मनमानी, बेड़ियों में जकड़े गरिराज जी, निर्मोही अखाड़ा उतरा विरोध में

मथुरा। गोवर्धन में एनजीटी के नियमों की आड़ में प्रशासन की मनमानी से स्थानीय लोग और संत समाज में आक्रोश पनपता ही जा रहा है। निर्मोही अखाड़े के प्रवक्ता सहित दर्जनों लोग जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे और उन्हें ज्ञापन सौंपा। जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्रा से मांग की है कि एनजीटी की आड़ में प्रशासन के द्वारा गिरिराज जी को बेड़ियों में जकड़ लिया गया है उस से मुक्त कराया जाए।
यह भी पढ़ें

राधा अष्टमी उत्सव में शामिल होने जा रहे श्रद्धालुओँ से भरी बस का एक्सीडेंट, पुलिसकर्मी सहित तीन की मौत

राज्यपाल के नाम ज्ञापन

गोवर्धन में मंदिरों के आसपास जिला प्रशासन द्वारा यातायात व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने हेतु की गई बैरिकेडिंग के चलते वहां के स्थानीय नागरिकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते विरोध में साधु संत जिलाधिकारी से मिले। जहां उन्होंने मांग की है कि यातायात के नाम पर जिला प्रशासन द्वारा गोवर्धन में कई रास्तों पर वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है जिसके चलते वहां पर रहने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और जंजीर लगाकर भगवान को बेड़ियों में जकड़ा जा रहा है। जिसका संत समाज पुरजोर विरोध करता है और जिला प्रशासन के माध्यम से महामहिम राज्यपाल महोदय के नाम ज्ञापन दिया। 
 
यह भी पढ़ें

राधा अष्टमी: ब्रषभान नंदिनी ने लिया जन्म, बृजमंडल में आनंद

बेड़ियों में जकड़े गिरिराज जी

निर्मोही अखाड़े के प्रवक्ता सीताराम दास महाराज ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि गोवर्धन गिरिराज तलहटी सप्तकोशीय परिक्रमा मार्ग में लाखों की तादाद में श्रद्धालु परिक्रमा देने के लिए आते हैं। वहीं लाखों की तादात में लोग परिक्रमा देने के लिए आते हैं। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को जाम के झाम से मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। जिसके चलते स्थानीय लोगों के साथ साथ बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बाजार बंदी भी की जा चुकी है लेकिन जिला प्रशासन द्वारा वहां की समस्याओं का कोई समाधान नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से गोवर्धन में बैरिकेडिंग और जंजीरें डाली गई हैं यह बड़ी दुख की बात है और गिरिराज जी को बेड़ियों में जकड़ दिया गया है।

Home / Mathura / एनजीटी की आड़ में प्रशासन की मनमानी, बेड़ियों में जकड़े गरिराज जी, निर्मोही अखाड़ा उतरा विरोध में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो