scriptजान जोखिम में डाल कर सफर करने को मजबूर हुए यात्री, देखें वीडियो | Passenger Traveled on roof of Train | Patrika News
मथुरा

जान जोखिम में डाल कर सफर करने को मजबूर हुए यात्री, देखें वीडियो

मथुरा-कासगंज पैसेंजर ट्रेन में जगह न मिलने के कारण यात्री बोगी की छतों पर बैठकर सफर करते हुए नजर आए।

मथुराMar 06, 2018 / 09:54 pm

अमित शर्मा

Indian Railway
मथुरा। रेलवे द्वारा यात्रियों की सुविधा के तमाम दावों के बीच लोग जान जोखिम में डाल कर सफर करने को मजबूर दिखे। मंगलवार को मथुरा-कासगंज पैसेंजर ट्रेन में जगह न मिलने के कारण यात्री बोगी की छतों पर बैठकर सफर करते हुए नजर आए। इस मामले में जब रेलवे के अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने होली के त्यौहार का हवाला देकर ट्रेन में दो अतिरिक्त कोच बढ़ाने की बात कही लेकिन रेलवे की यह व्यवस्था भी यात्रियों के लिए नाकाफी साबित रही। 
कई लोग भीड़ की वजह से नहीं हो सके सवार

दरअसल मंगलवार को मथुरा-कासगंज पैसेंजर ट्रेन जब मथुरा कैंट स्टेशन पर पहुंची तो पहले से ही ट्रेन की छतों पर लोग सवार थे। वहीं कैंट स्टेशन पर भी ट्रेन के इंतजार में खड़े लोगों को जब ट्रेन में जगह नहीं मिली तो वे भी छतों पर चढ़ गए। इस मौके पर खुद यात्रियों से बात की गई तो उन्होंने रेलवे पर ठीकरा पोड़ता हुए कहा कि रेलवे की लचर व्यवस्था के चलते वे लोग मौत का सफर करने को मजबूर हैं।

होली के बाद यात्रियों की भीड़

दरअसल होली के त्यौहार के बाद बड़ी संख्या में लोग अपने गंतव्य के लिए रवाना हो रहे हैं। भीड़ इतनी ज्यादा है कि रेलवे के इंतजामों ने जवाब दे दिया। इस दौरान ट्रेन में भीड़ के चलते नहीं चढ़ पाने की वजह से कई यात्री प्लेटफॉर्म पर ही खड़े रह गए। एक यात्री ने बताया कि ट्रेन में भीड़ बहुत ज्यादा थी लोग इंजन और छतों पर चढ़कर बैठे थे इसलिए में चढ़ नहीं पाया। वहीं इस मामले को लेकर जब मथुरा कैंट स्टेशन मास्टर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त दो कोच लगाए गए हैं इसके बावजूद भी होली की वजह से भीड़ ज्यादा थी। छतों पर बैठकर यात्रियों के सफर करने की बात पर उन्होंने कहा कि जहां-जहां ट्रेन रुकी वहां जीआरपी और आरपीएफ ने छतों से यात्रियों को उतारा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो