scriptबरसाना लट्ठमार होली की तैयारियों में जुटा प्रशासन, यह रहेगी तैयारियां | Preparations begin for Barsana Mathura Holi festival | Patrika News
मथुरा

बरसाना लट्ठमार होली की तैयारियों में जुटा प्रशासन, यह रहेगी तैयारियां

बृज की रंगीली होली को योगी सरकार ने राजकीय मेला तो घोषित कर ही दिया है। वही मेला को लेकर बरसाना स्थित रंगीली महल में जिलाधिकारी नवनीत सिहं चहल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा० गौरव ग्रोवर के द्वारा होली की तैयारियों को लेकर सर्व विभागीय अधिकारियों से बैठक के माध्यम से चर्चा की।

मथुराMar 07, 2021 / 11:51 am

arun rawat

Holi

Holi

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
मथुरा। बृज की रंगीली होली को योगी सरकार ने राजकीय मेला तो घोषित कर ही दिया है। वही मेला को लेकर बरसाना स्थित रंगीली महल में जिलाधिकारी नवनीत सिहं चहल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा० गौरव ग्रोवर के द्वारा होली की तैयारियों को लेकर सर्व विभागीय अधिकारियों से बैठक के माध्यम से चर्चा की। बैठक में बिजली विभाग, सास्कृतिक विभाग, रोडवेज विभाग, स्वास्थ्य विभाग, नगर पंचायत आदि विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

आगामी होली के त्यौहार को देखते हुए जिला प्रशासन के लिए रंगीली मेला कुंभ के चलते चुनौती बनता नजर आ रहा है। एक साथ दो बडे विश्व स्थर के मेलों ने प्रशासन की बैचेनी बडा दी है। वही रंगीली होली में आने वाले देश विदेश से श्रृद्धालुओं की सुरक्षा और व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। वहानों को लेकर गोवर्धन रोड, कोसी रोड, छाता रोड व राजस्थान से आने वाले वहानों को लेकर 23 पार्किंग बनाई गयी है। यात्रियों के लिए 100 बसों से भी अधिक रंगीली मेला में लगाने को कहा गया। स्वास्थ्य विभाग ने मेला के लिए दस टीमें तैयार की। वही अग्निशमन की चार से अधिक गाडिय़ों मेला में तैयार रहेगी। मेला की शोभा बनाने के लिए सास्कृतिक विभाग भी अपनी कला का प्रदर्शन करेगा। पीने के पानी की व्यवस्था को दुरूस्त करने को कहा गया। मेला में आवारा पशुओं को लेकर जिलाधिकारी ने ध्यान देने को कहा और वही मन्दिर से लेकर बरसाना नगर में लाइटों की व्यवस्था पर बैठक में ध्यान दिया गया जिससे श्रृद्धालुओं को परेशानी का सामना न उठाना पडे।
बरसाना लट्ठमार होली की तैयारियों की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी मथुरा नवनीत सिंह चहल ने बताया कि रंगीली मेला पर निगरानी रखने व असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेगे। वीआईपीयों की बैठने की व्यवस्था, रंगीली चौक व हुरियारों के आने जाने के मार्ग को ठीक से जाँचा गया। सफाई को लेकर बरसाना ही नही बरसाना देहात पर भी ध्यान दिया जायेगा।

Home / Mathura / बरसाना लट्ठमार होली की तैयारियों में जुटा प्रशासन, यह रहेगी तैयारियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो