scriptबरसाना में रोप-वे का कार्य जल्द होगा शुरू, सभी औपचारिकताएं पूरी | Ropeway Work will start soon in Barasana | Patrika News
मथुरा

बरसाना में रोप-वे का कार्य जल्द होगा शुरू, सभी औपचारिकताएं पूरी

मंगलवार को इस प्रोजेक्ट के लिए वन विभाग ने मथुरा-वृन्दावन विकास प्राधिकरण को जमीन का हस्तांतरण कर दिया है।

मथुराJul 03, 2019 / 02:49 pm

अमित शर्मा

Rope way

बरसाना में रोप-वे का कार्य जल्द होगा शुरू, सभी औपचारिकताएं पूरी

मथुरा। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिहाज से बरसाना में रोप-वे के निर्माण को लेकर सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। मंगलवार को इस प्रोजेक्ट के लिए वन विभाग ने मथुरा-वृन्दावन विकास प्राधिकरण को जमीन का हस्तांतरण कर दिया है। उम्मीद जताई जा रही है कि अब जल्द ही रोप-वे का निर्माण कार्य भी शुरू हो जाएगा।
यह भी पढ़ें

गर्मी के चलते बदला स्कूल टाइम, जानिए नया टाइम टेबल



ये है मामला

बता दें कि बरसाना में रोप-वे के निर्माण के लिए कई वर्ष से प्रयास हो रहे थे लेकिन सीएम योगी की अध्यक्षता में गठित ब्रज तीर्थविकास परिषद के प्रयासों के बाद पर्यटन के लिहाज से महत्वपूर्ण इस प्रोजेक्ट को गति मिल सकी। पीपीपी मॉडल पर बनने वाले इस रोप-वे के निर्माण में आने वाली सभी अड़चनों को दूर कर कागजी औपचारिताओं को भी पूरा कर लिया गया है। इसी क्रम में मंगलवार को रोप-वे के निर्माण के लिए वन विभाग से जमीन संबंधित प्रक्रिया को भी पूरा कर लिया गया। बरसाना ने वन विभाग ने रोप-वे के लिए एमवीडीए को.90 हेक्टेयर जमीन हस्तांतरित कर दी है।इस बारे में वन विभाग के रेंज अधिकारी कोसीकलां मेघराज शर्मा ने बताया कि बरसाना मैन ब्लॉक के खसरा संख्या 126 से .90 हेक्टेयर भूमि पर मंगलवार को एमवीडीए के सक्षम अधिकारी अधिशासी अभियंता धीरेंद्र वाजपेयी को कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद कब्जा दे दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो